26 दिन से छात्र का अता-पता नहीं.. परिवार का गुस्सा तो बाहर आना ही था

26 दिन से लापता छात्र की बरामदगी की मांग करते हुए छात्रों ने मेरठ कालेज के सामने जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:33 PM (IST)
26 दिन से छात्र का अता-पता नहीं.. परिवार का गुस्सा तो बाहर आना ही था
26 दिन से छात्र का अता-पता नहीं.. परिवार का गुस्सा तो बाहर आना ही था

मेरठ, जेएनएन। 26 दिन से लापता छात्र की बरामदगी की मांग करते हुए छात्रों ने मेरठ कालेज के सामने जाम लगा दिया। इस दौरान कालेज के कर्मचारी और शिक्षक भी मौजूद रहे। छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस स्वजन को धमका रही है। सूचना पर पहुंचे एएसपी ने किसी तरह छात्रों को शांत कराते हुए जाम खुलवाया। साथ ही चार दिन में बरामदगी का आश्वासन दिया।

नारायण दत्त शर्मा मेरठ कालेज के कर्मचारी हैं और कैंपस में ही रहते हैं। उनका बेटा विष्णु दत्त शर्मा बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह 26 अगस्त से लापता है। उसकी गुमशुदगी भी लालकुर्ती थाने में दर्ज है, लेकिन आज तक पता नहीं चला। लगातार थाने के चक्कर लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को बड़ी संख्या में मेरठ कालेज के छात्र, स्वजन, कर्मचारी और शिक्षक कालेज के सामने एकत्र हुए और धरने पर बैठ गए। स्वजन ने कहा कि अनहोनी की आशंका से वह डरे हुए हैं, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस दौरान कालेज के सामने से लेकर कचहरी रोड और कमिश्नरी चौराहे पर भीषण जाम लग गया। छात्रों की पुलिसकर्मियों से जमकर नोकझोंक हुई। सूचना पर एएसपी कैंट सूरज राय, सीओ देवेश शर्मा भी पहुंच गए। उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। बताया कि पुलिस की टीम छात्र की बरामदगी के लिए लगी हुई है। करीब 45 मिनट की मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने यातायात सुचारू कराया। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि छात्र की तलाश की जा रही है। पुलिस की कई टीमें लगी हैं। जल्द ही उसे बरामद कर लिया जाएगा।

चार दिन का आश्वासन, टीम गठित

छात्र नेता हैविन खान ने बताया कि पुलिस ने छात्र की बरामदगी के लिए चार दिन का समय दिया है। एक टीम भी गठित कर दी है, जिसमें एक शिक्षक, एक कर्मचारी और छात्र रहेगा। उनको जानकारी दी जाती रहेगी।कहा कि यदि चार दिन में छात्र की बरामदगी नहीं होती है तो आंदोलन किया जाएगा।

स्वजन को धमकाने का आरोप

छात्रों ने बताया कि लापता युवक के स्वजन ने पहले ही धरने की जानकारी दे दी थी। इसके चलते ही मंगलवार सुबह लालकुर्ती थाना प्रभारी उनके आवास पर पहुंचे और धरना देने पर जेल भेजने की चेतावनी दी, धमकाया गया। वहीं, थाना प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि आरोप गलत हैं। वह छात्र की बरामदगी के प्रयास में जुटे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी