एटूजेड कालोनी कंटेनमेंट जोन घोषित, सौ मरीज मिलने से उड़े होश

पल्लवपुरम हाईवे स्थित एटूजेड कालोनी में कोरोना विस्फोट हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:15 AM (IST)
एटूजेड कालोनी कंटेनमेंट जोन घोषित, सौ मरीज मिलने से उड़े होश
एटूजेड कालोनी कंटेनमेंट जोन घोषित, सौ मरीज मिलने से उड़े होश

मेरठ, जेएनएन। पल्लवपुरम हाईवे स्थित एटूजेड कालोनी में कोरोना विस्फोट हुआ है। दो दिन के भीतर करीब सौ मरीज मिलने से अफरातफरी मची है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम सरधना ने सोमवार को कालोनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। मुख्य गेट के अंदर बैरिकेडिंग लगाई गई, मगर कालोनी के लोग गार्डो को धमाकर कंटेनमेंट जोन के नियम तोड़ते हुए चहल-पहल जारी रखे हुए हैं। इससे कोरोना संक्रमण और फैलने का खतरा मंडराने लगा है।

एटूजेड कालोनी में हजारों की आबादी है। सीएचसी दौराला के डाक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि कई दिन से कालोनी के अंदर जिम के पास मार्केट में कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट किए गए थे। कई लोग टेस्ट कराने भी नहीं आए। जितने टेस्ट हुए, उनमें से करीब सौ लोग कोरोना संक्रमित निकले। सोमवार को एसडीएम अमित कुमार भारतीय, सीओ दौराला संजीव कुमार दीक्षित व इंस्पेक्टर दौराला किरन पाल सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और मुख्य गेट के अंदर बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया। रात करीब साढ़े आठ बजे कालोनी के लोग गार्डो को धमकाकर कार, दोपहिया वाहनों से अंदर बाहर आ जा रहे थे।। कालोनी के सिक्योरिटी सुपरवाइजर सुबोध ने बताया कि कोई व्यक्ति नियम नहीं मान रहा, विरोध करने पर पीटने तक की धमकी देते हैं।

कंटेनमेंट जोन में शादी, पार्टियों पर रोक

एसडीएम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में शादी और किसी भी तरह की भीड़ वाली पार्टी पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। नियम तोड़ने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मंगलवार से कालोनी के गेट पर पुलिस तैनात रहेगी।

बरात में बैंड-बाजा बजाने की अनुमति मांगी : उप्र बैंड बरात श्रृंगार वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम कलक्ट्रेट पर ज्ञापन सौंपकर शादियों में बैंड बाजा बजाने की अनुमति दिलाने की मांग की है। प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र कुमार धानक ने कहा कि जिस तरह से शादियों में लोगों की संख्या निर्धारित कर अनुमति प्रदान की गई है, ठीक उसी प्रकार उन्हें भी अनुमति दी जाए। जिससे वह शादियों में बैंड-बाजा बजाने की काम कर सके। उन्होंने कहा कि बैंड बाजा से जुड़े लोगों पर आजीविका चलाने का संकट आ गया है। उनके लिए भी जल्द ही कोई समाधान निकाला जाए।

chat bot
आपका साथी