जमीन के विवाद में जातीय संघर्ष, पथराव में कई घायल

रिठानी-पुट्ठा मार्ग पर अवैध रूप से बनाई जा रही कालोनी में जमीन को लेकर जातीय संघर्ष हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:52 PM (IST)
जमीन के विवाद में जातीय संघर्ष, पथराव में कई घायल
जमीन के विवाद में जातीय संघर्ष, पथराव में कई घायल

मेरठ, जेएनएन। रिठानी-पुट्ठा मार्ग पर अवैध रूप से बनाई जा रही कालोनी में जमीन को लेकर जातीय संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। लाठी-डंडे और पथराव में दोनों ओर के कई लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दे दी है।

परतापुर थाना क्षेत्र के रिठानी-पुट्ठा मार्ग पर रिठानी एंक्लेव नाम से अवैध कालोनी काटी जा रही है। कुछ समय पहले एमडीए का बुलडोजर कालोनी में चला था। अब फिर से बिल्डर निर्माण कार्य करा रहा है। कालोनी के पास ही पाल समाज के महेश, नरेश और अनुसूचित जाति के रविद्र की जमीन है। कुछ समय से उनमें विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों का आरोप है कि उनकी जमीन को सस्ता बताया जाता है। इसको लेकर बुधवार को दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए थे। देखते ही देखते लाठी-डंडे चलने लगे। पथराव से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान एक पक्ष से महेश, सरिता, मुकुल, नरेश और विशाल व दूसरे पक्ष से रविद्र, अश्विन, ब्रह्म आदि घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि जमीन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

पिकअप ने भैंसा-बुग्गी में मारी टक्कर, तीन घायल

मेरठ-करनाल हाईवे के दबथुवा व पोहल्ली गांव के बीच गाडिया लोहारों की प्रतापगढ़ बस्ती के सामने बुधवार अलसुबह पिकअप की टक्कर लगने से भैंसा-बुग्गी चालक समेत तीन लोग घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को कंकरखेड़ा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत स्तर बताई गई है।

मेरठ-करनाल हाईवे पर गाडिया लौहार की बस्ती प्रतापगढ़ के पास दवाइयों से भरी पिकअप शामली से मेरठ की ओर जा रही थी। जैसे ही वह प्रतापगढ़ के पास पहुंचे तभी जटपुरा निवासी मंगले पुत्र बलबीर कश्यप भैंसा-बुग्गी में चारा लेकर मेरठ जा रहा था और उसके आगे दबथुवा निवासी बसंता प्रजापति ठेला लेकर मेरठ जा रहा था। तभी पिकअप चालक ट्रांसपोर्ट नगर निवासी रितिक ने पीछे से भैंसा-बुग्गी में टक्कर मार दी और पिकअप नाले में उतर गई। इस दौरान भैंसा बुग्गी चालक मंगले और ठेला चालक बसंता व भैंसा घायल हो गया। वहीं, पिकअप चालक रितिक भी चोटिल हो गया है। हालांकि, बाद में दोनों पक्षों का समझौता हो गया।

chat bot
आपका साथी