मेरठ में पराग डेयरी के प्‍लांट में लगी भीषण आग, लाखों के उपकरण जलकर हुए खाक; ढाई घंटे बाद आग पर पाया काबू

परतापुर के गगोल रोड पर पराग डेयरी के निर्माणाधीन प्लांट में आग लग गई। आग से लाखों की कीमत के उपकरण जलकर खाक हो गए। दमकल की तीन गाड़ियों ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:53 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:50 PM (IST)
मेरठ में पराग डेयरी के प्‍लांट में लगी भीषण आग, लाखों के उपकरण जलकर हुए खाक; ढाई घंटे बाद आग पर पाया काबू
मेरठ के पराग डेयरी के प्‍लांट में लगी भीषण आग। प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

मेरठ, जेएनएन। परतापुर के गगोल रोड पर पराग डेयरी के निर्माणाधीन प्लांट में आग लग गई। आग से लाखों की कीमत के उपकरण जलकर खाक हो गए। दमकल की तीन गाड़ियों ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। डेयरी के पीछे खेतों में खड़े कबाड़ में किसानों ने आग लगा दी थी। आग की चिंगारी डेयरी के प्लांट तक पहुंच गई, जिसके कारण डेयरी में रखे उपकरण जलकर खाक हो गए।

परतापुर के गगोल रोड पर पराग डेयरी हैं, यहां पर पराग की तरफ से 170 करोड़ की कीमत का नया प्लांट लगाया जा रहा हैं, जिसके लिए उपकरण खरीदे गए थे, जो निर्माणधीन प्लांट में रखे हुए थे। प्लांट के पीछे खेती की जमीन है। रविवार को कुछ किसानों में खेत में खड़े कबाड़ में आग लगा दी। ताकि खेत की जुताई की जा सकें। आग की लपटे उठने के बाद पराग के निर्माणाधीन प्लांट तक पहुंच गई। प्लांट में आग लगने से वहां काम कर रहे कर्मचारियों को सूचना मिली। उसके बाद साइट इंजीनियर प्रवेश स्वामी ने परतापुर थाने और दमकल विभाग को आग की सूचना दी।

सीएफओ संतोष राय ने बताया कि परतापुर स्टेशन से तीन दमकल की गाडि़यों को मौके पर भेजा गया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। किसानों के खेत में खड़े कबाड़ में आग लगाने से चिंगारी उठी और पराग के प्लांट तक पहुंच गई। निर्माणाधीन प्लांट में भी काफी कबाड़ खड़ा हुआ था। कबाड़ के साथ प्लांट में रखे लाखों के उपकरण भी जल गए है। साइट इंजीनियर प्रवेश स्वामी ने बताया कि अभी तक अनुमान के तौर पर लाखों का सामान जलना हुआ माना जा रहा है। आग पर काबू पाने के बाद जल गए उपकरणों की कीमत के बारे में सही जानकारी की जा रही है। पराग के मैनेजर को भी आग की सूचना दी गई है। 

chat bot
आपका साथी