Video Viral: मुजफ्फरनगर में मंत्री कपिल देव अग्रवाल के सामने अफसर पर भड़के उद्यमी, जमकर हंगामा- धक्का मुक्की

उद्यमियों ने मंगलवार को राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक्सईएन के साथ भी उद्यमियों की नोकझोंक और धक्का मुक्की की गई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 12:06 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 04:14 PM (IST)
Video Viral: मुजफ्फरनगर में मंत्री कपिल देव अग्रवाल के सामने अफसर पर भड़के उद्यमी, जमकर हंगामा- धक्का मुक्की
डाक बंगले पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों व उधमियों के बीच होती हाथापाई को रोकते राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। नोटिस दिए बिना मेरठ रोड पर बनी फैक्टियों की दीवारों को जेसीबी से बिस्मार कर दिए जाने के मामले में सिंचाई विभाग के एक्सईएन से नाराज चल रहे उद्यमियों ने मंगलवार को राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में जमकर हंगामा किया। इस दौरान एक्सईएन के साथ भी उद्यमियों की नोकझोंक और धक्का मुक्की की गई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मुजफ्फरनगर में मंगलवार को सिंचाई विभाग के डाक बंगले पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ हाथापाई करते उधमी। 

16 अगस्त को सिंचाई विभाग के एक्सईएन हरि शर्मा के नेतृत्व में तीन जनपदों से आई टीम ने मेरठ रोड गुप्ता रिसोर्ट के सामने की ओर से स्थित करीब एक दर्जन फैक्टियों पर बड़ी कार्रवाई की थी। फैक्टियों की दीवारों को सिंचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण बताते हुए बुलडोजर लगाकर बिस्मार करा दिया गया। उद्यमियों के मुताबिक कार्रवाई से पूर्व सिंचाई विभाग अधिकारियों ने उन्हें किसी भी प्रकार का नोटिस नहीं दिया और मौके पर कोई भी दलील नहीं मानी गई। मंगलवार दोपहर एक बजे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने इस मामले को लेकर आर्य समाज रोड स्थित सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, फेडरेशन आफ मुजफ्फरनगर कामर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों, उद्यमियों और सिंचाई विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग बुलाई थी। आरोप है कि सिंचाई विभाग के एक्सईएन हरि शर्मा एक घंटा देरी से पहुंचे। बैठक में मंत्री के सामने उद्यमियों ने नाराजगी प्रकट की। कहा कि विभाग ने मनमाने ढंग से उद्योगों की दीवार को अतिक्रमण बताते हुए बिना निशानदेही व नोटिस तथा शासन-प्रशासन को अवगत कराए हठधर्मिता से तुड़वा दिया।

आइआइए के चेयरमैन विपुल भटनागर ने बताया कि सिंचाई विभाग के एक्सईएन ने मीटिंग में आते ही मार्च 2020 का एक पत्र जो सिंचाई विभाग के मंत्री की ओर से कपिलदेव अग्रवाल के नाम लिखा गया था, उनको सौंप दिया। इस पत्र में लिखा था कि पूर्व में सिंचाई विभाग के रजवाहे की जमीन को चिह्नांकित करवा कर यदि अतिक्रमण है तो उसे हटवाने में विभागीय अफसरों का सहयोग करें। इस पत्र पर एक्सईएन से मंत्री कपिल देव ने जवाब तलब किया कि इसके संबंध में आप कभी उनसे मिले या उद्यमियों से मिलकर उनको जानकारी दी, या डीएम से मिलकर कार्रवाई को उनकी स्वीकृति लेने का काम किया। कुछ उद्यमियों ने एक्सईएन को रोकने को कमरे का दरवाजा बंद करने का भी प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद मंत्री कपिल देव ने भी एक्सईएन के रवैये पर कड़ी नाराजगी प्रकट की और उद्यमियों को भी समझाते हुए मामले शांत कराया। 

chat bot
आपका साथी