मेरठ के उद्यमियों ने बैंक अधिकारियों को बताई परेशानियां

बोंबे बाजार स्थित सभागार में उद्यमियों ने बैंक की कार्यप्रणाली को को लेकर आ रही दिक्कतों ब्यौरा उच्च अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया। वेस्टर्न यूपी चेंबर आफ कामर्स द्वारा आयोजित गोष्ठी में स्टेट बैंक आफ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक और सिंडीकेट बैंक के अधिकारियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 03:00 AM (IST)
मेरठ के उद्यमियों ने बैंक अधिकारियों को बताई परेशानियां
मेरठ के उद्यमियों ने बैंक अधिकारियों को बताई परेशानियां

मेरठ । बोंबे बाजार स्थित सभागार में उद्यमियों ने बैंक की कार्यप्रणाली को को लेकर आ रही दिक्कतों ब्यौरा उच्च अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया। वेस्टर्न यूपी चेंबर आफ कामर्स द्वारा आयोजित गोष्ठी में स्टेट बैंक आफ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक और सिंडीकेट बैंक के अधिकारियों ने भाग लिया।

चेंबर के अध्यक्ष ब्रजभूषण ने कहा कि पहले ग्राहक बैंकों के पास जाते थे अब समय बदल गया है बैंक खुद ग्राहक के पास पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले बैंक कस्टमर मीट का आयोजन करते थे जिससे ग्राहकों की कई तरह की समस्याओं का निराकरण स्वत: हो जाता था। लेकिन काफी समय से यह मीट बंद हैं। अधिकारियों से उन्होंने कस्टमर मीट आरंभ करने की मांग की। चेंबर की बैंक कमेटी के चेयरमैन जीसी शर्मा ने कहा कि उद्यमी को जितना ऋण चाहिए उतना नहीं देते, जिससे इकाई रुग्ण हो जाती है। उन्होंने बैंकों द्वारा अपने खर्चे पूरे करने के लिए चार्जेस बढ़ाए जाने की आलोचना की। पास बुक में एंट्री के लिए जो मशीनें लगी हैं वह अक्सर खराब रहती हैं। जीसी शर्मा ने कहा कि चेक बाउंस होने पर बैंक दोनो पार्टियों से चार्जेस लेता है जो गलत है। एसबीआई के एजीएम शीलधर कुमार, संदीप, पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल हेड अनिल कुमार सचदेवा, सिंडीकेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक आइ जगदीशन और इलाहाबाद के एजीएम एनपी सिन्हा ने भाग लिया। बैंक अधिकारियों ने लघु और सूक्ष्म इकाइयों के लिए ऋण योजनाओं की जानकारी दी। महेश चंद जैन, डा. रामकुमार गुप्ता, राजेंद्र सिंह, अतुल भूषण गुप्ता, विनीत कुमार, तरुण साहनी, राकेश कोहली, सचिव सरिता अग्रवाल और यूपी चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों आदि ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी