विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची में दर्ज कराएं छात्र-छात्राओं के नाम, प्रशासन जुटा तैयारी में

विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को गति देने के लिए जिला प्रशासन जोर शोर से जुटा है। 1 जनवरी 22 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले छात्र छात्राओं के नाम अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए दिशा निर्देश जारी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 10:40 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 10:40 AM (IST)
विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची में दर्ज कराएं छात्र-छात्राओं के नाम, प्रशासन जुटा तैयारी में
छात्र छात्राओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं।

सहारनपुर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को गति देने के लिए जिला प्रशासन जोर शोर से जुटा है। 1 जनवरी 22 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले छात्र छात्राओं के नाम अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए स्कूल कॉलेजों के प्रबंधकों और प्रधानाचार्य को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

इस बार मतदाता सूची मैं किसी भी पात्र व्यक्ति का नाम न छूटे इसके लिए 1 से 30 नवंबर तक संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत 1 जनवरी 22 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी छात्र छात्राओं के नाम मतदाता सूची में शामिल कराने की मुहिम के अंतर्गत यूनिवर्सिटी डिग्री कॉलेज व स्कूलों के प्रबंधकों के प्रधानाचार्य को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जारी निर्देशों में कहा है कि जिन छात्र-छात्राओं के नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज ने हुए हो, उनके नाम संबंधित के मोबाइल फोन प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कराकर ऑनलाइन पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें और जिनके पास मोबाइल फोन उपलब्ध नहीं है। उनके फार्म छह भरवा कर बीएलओ के माध्यम से तत्काल मतदाता सूची में नाम दर्ज कराते हुए छात्र-छात्राओं की सूची की हार्ड कॉपी तैयार कर जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा कराएं।

उन्होंने कहा इस मामले में बरती गई किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी और इसके लिए व्यक्तिगत उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी