ऊर्जा मंत्री ने कहा, उपभोक्ताओं की शिकायतों का हो त्वरित निराकरण

नोएडा सेक्टर-58 अतंर्गत डीआर सेंटर में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली अधिकारियों की बैठक की। प्रबंध निदेशक पीवीवीएनएल अरविद मल्लप्पा बंगारी और नोएडा व गाजियाबाद क्षेत्र के अधिकारी मौजूद रहे। ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं की शिकायत का त्वरित निराकरण प्राथमिकता पर किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:03 AM (IST)
ऊर्जा मंत्री ने कहा, उपभोक्ताओं की शिकायतों का हो त्वरित निराकरण
ऊर्जा मंत्री ने कहा, उपभोक्ताओं की शिकायतों का हो त्वरित निराकरण

जेएनएन, मेरठ। नोएडा सेक्टर-58 अतंर्गत डीआर सेंटर में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली अधिकारियों की बैठक की। प्रबंध निदेशक पीवीवीएनएल अरविद मल्लप्पा बंगारी और नोएडा व गाजियाबाद क्षेत्र के अधिकारी मौजूद रहे। ऊर्जा मंत्री ने निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं की शिकायत का त्वरित निराकरण प्राथमिकता पर किया जाए।

बिजली अधिकारियों ने बताया कि पीवीवीएनएल अंतर्गत कुल 654 बहुमंजिला इमारत हैं। इनमें से 364 एकल बिदु पर संयोजित हैं। नियामक आयोगों के आदेशों के क्रम में सभी सोसायटियों से बहुबिदु पर संयोजन लेने के विकल्प मांगे गए थे। इनमें से 24 सोसायटी के विकल्प प्राप्त होने के उपरांत आठ सोसायटियों में बहुबिदु संयोजन कर दिया गया है। इसका पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रस्तुतिकरण भी ऊर्जा मंत्री के समक्ष किया गया। उन्होंने कहा कि बहुबिदु संयोजन की शुरुआत होते ही बहुमंजिला इमारतों में फ्लैट धारकों को विद्युत दरें कम होने का लाभ मिलेगा। विद्युत संयोजन का विच्छेदन विभाग से ही संभव हो सकेगा। बिजली आपूर्ति सीधे विभाग से मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक से कहा कि पीवीवीएनएल के सभी जिलों में बिजली आपूर्ति निर्बाध प्रदान की जाएगी। मेरठ कॉलेज कार्यकारणी चुनाव पर चर्चा

जेएनएन, मेरठ। मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन का तीन साल का कार्यकाल सात अगस्त 2020 को पूरा हो रहा है। कोविड के समय में चुनाव संभव नहीं है। इसे देखते हुए रविवार को कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा की गई। जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी जाएगी। बैठक में किसी बात पर मतभेद होने की वजह से पूर्व अध्यक्ष और कार्यकारिणी के सदस्य योगेश बंसल ने इस्तीफा देने की सूचना है। छावनी की बोर्ड बैठक आज

जेएनएन, मेरठ। छावनी परिषद की बोर्ड बैठक सोमवार को सुबह 10 बजे है। बैठक में बिल्डिग प्लान, अवैध निर्माण को नोटिस, खराब हैंडपंप को ठीक करने सहित अन्य पार्किंग के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी