मेरठ कालेज में शिक्षा का माहौल बनाने को लड़ रहे चुनाव

मेरठ कालेज में शिक्षा का माहौल बनाने को लड़ रहे चुनाव

मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध समिति) के चुनाव के लिए पैनलों के अपने-अपने दावे हैं।

JagranMon, 05 Apr 2021 08:45 AM (IST)

मेरठ,जेएनएन। मेरठ कालिजिएट एसोसिएशन (प्रबंध समिति) के चुनाव के लिए पैनलों के अपने-अपने दावे हैं। मेरठ कालेज परिवार पैनल (सेठ अरविद नाथ गुप्ता, सेठ दयानंद गुप्ता ग्रुप) के प्रत्याशियों ने कहा कि वे मेरठ कालेज के चुनाव में किसी स्वार्थ से नहीं, बल्कि कालेज में शिक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए मैदान में हैं। वह तन, मन, धन से काम करते रहेंगे।

रविवार को दिल्ली रोड स्थित होटल हाइफन में प्रेसवार्ता में निवर्तमान अध्यक्ष डा. राम कुमार गुप्ता ने कालेज की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि प्रबंधन के प्रयास से कालेज में सेल्फ फाइनेंस कोर्स शुरू किए गए। वाइफाइ शुरू किया गया। छात्राओं के लिए शौचालय, साइकिल स्टैंड बने। सबसे अधिक अंक पाने वाले 30 छात्रों को वह खुद 5100 प्रोत्साहन राशि देते हैं। कालेज में बीएससी बायोटेक के तीन नए कक्ष बनाए गए। बीकाम एलएलबी पांच वर्षीय कोर्स शुरू किया गया। विक्टोरिया पार्क में बैडमिटन, एथलेटिक, क्रिकेट, स्विमिग पूल की सुविधा पहले से है। शूटिग रेंज भी खोली गई। आगे कालेज में ओपन थिएटर को कवर कराएंगे। मूट कोर्ट हाल में एसी लगवाएंगे। विक्टोरिया पार्क में बास्केटबाल का कोर्ट भी अलग से तैयार कराया जाएगा। नए कोर्स भी शुरू किए जाएंगे।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार सुरेश जैन रितुराज ने कहा कि शिक्षा की बेहतरी के लिए वह सभी के विचारों को लेकर आगे काम करते रहेंगे। सचिव पद के प्रत्याशी ओपी अग्रवाल ने कहा कि वह 1990 से शिक्षा जगत से जुड़े हुए हैं। कई शिक्षण संस्थान खोले हैं। चुनाव में स्वार्थ नहीं है। कालेज में शिक्षा का बेहतर परिवेश लाएंगे। एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, अजय अग्रवाल, राकेश जैन, विपिन अग्रवाल, गौरव, जेपी अग्रवाल, अनिल जैन आदि उपस्थित रहे।

नहीं होगी फर्जी वोटिग

सवालों के जवाब में डा. राम कुमार गुप्ता ने कहा कि कालेज के चुनाव में फर्जी वोट की शिकायत को देखते हुए सभी के आइ कार्ड बनवाए गए। जिनके आइ कार्ड नहीं बने हैं, चुनाव के दिन भी वह आइ कार्ड बनवा सकेंगे। आइ कार्ड नहीं होगा तो आधार कार्ड और अन्य प्रमाण पत्र के आधार पर अपनी पहचान करा कर वोट देंगे। कालेज में सदस्यों की संख्या सीमित होने के सवाल पर कहा कि सदस्य बनने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है। 2010 में नए सदस्य बने थे, आगे भी बनते रहेंगे। कालेज के एक शिक्षक के कार्यकारिणी चुनाव लड़ने को उन्होंने नियम विपरीत बताया।

ये हैं मेरठ कालेज परिवार पैनल के प्रत्याशी

सुरेश जैन रितुराज अध्यक्ष, डा. ओम प्रकाश अग्रवाल सचिव, एमके गुप्ता उपाध्यक्ष और मनीष प्रताप सचिव के प्रत्याशी हैं। 19 कार्यकारिणी सदस्यों में आदित्य महेश्वरी, अमित बंसल, अनुज बंसल, अरुण गुप्ता, अतुल जैन, डा. एसपी देसवाल, जय वीर सिंह, डा. कृष्ण कुमार शर्मा, डा. ओपी शर्मा, पंकज रस्तोगी, पीयूष कुमार दुबलिश, पराग अग्रवाल, राजपाल सिंह एडवोकेट, संजीव गुप्ता, शैलेंद्र कुमार जैन, शुभांकर शर्मा, सुरेंद्र मित्तल, सुशील कुमार और विजय मित्तल हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.