दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

EID 2021: मेरठ और आसपास लाकडाउन पर भारी ईद की तैयारी, दुकानों के आधे शटर से की खरीददारी

लाकडाउन के दौरान ईद पर बाजारों में उमड़ी भीड़।

मेरठ और आसपास के जिलों में ईद पर्व से पहले गुरुवार को सड़कों पर लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए उमड़ पड़ी। पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए दुकानदारों ने शटर गिराकर ग्राहकों को सामान बेचा। पुलिस की गाडिय़ां सड़कों पर दौड़ती रहीं।

Prem Dutt BhattThu, 13 May 2021 07:00 PM (IST)

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर, मेरठ और आसपास के जिलों में लाकडाउन के दौरान गुरुवार को बाजारों की स्थित अन्य दिनों की सापेक्ष कुछ अलग थी। बाजारों में सुबह आठ से 11 बजे तक आवश्यक आवश्यकताओं की खरीदारी के लिए भीड़ रहे। इसके बाद दुकानदारों ने आधा शटर गिराकर लाकडाउन का पालन भी किया और रोजेदारों को सामान मुहैया भी कराया। पुलिस ने भी रहमदिली दिखाई और खरीददारी करने आए रोजेदारों को नहीं रोका।|

अधिकांश दुकानें खुली रहीं

ईद पर्व से पहले गुरुवार को सड़कों पर लोगों की भीड़ खरीदारी के लिए उमड़ पड़ी। पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाते हुए दुकानदारों ने शटर गिराकर ग्राहकों को सामान बेचा। पुलिस की गाडिय़ां सड़कों पर दौड़ती रहीं, जबकि दुकानदार शटर गिराकर अंदर सामान बेचते रहे। गली-मोहल्लों में भी अधिकांश दुकानें खुली रहीं। ईद पर्व के चलते गुरुवार को सुबह से ही चूडिय़ां, कपड़े, जूते, मिठाई आदि खरीदने के लिए लोग सड़कों पर नजर आए। इन वस्तुओं से जुड़े कई दुकानदारों ने ग्राहकों को दुकान में अंदर करने के बाद शटर गिरा लिया। एसएसपी, एसपी सिटी, नगर कोतवाल समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की गाडिय़ां सड़कों पर दौड़ती रहीं, जबकि दुकानों के अंदर खरीद-फरोख्त होती रही। पुलिस ने दुकानों के बाहर लोगों के खड़े होने की वजह तक जानने का प्रयास नहीं किया। पुलिस की लापरवाही के चलते शाम तक कई दुकानदार इसी तरह सामान बेचते नजर आए।

ई-रिक्शा और डग्गामार वाहनों पर सख्ती

गुरुवार को पुलिस बाजारों की बजाए ई-रिक्शा में पांच से छह सवारियों को भरकर फर्राटा भरने वालों को काबू किया। ईद पर अपने घरों को लौट रहे युवाओं को भरकर डग्गामार वाहन चालकों ने जमकर अवैध वसूली की। पुलिस ने इन पर भी सख्ती दिखाई और रोडवेज अड्डे के सामने तथा भूड़ चौराहे पर अभियान चलाया। टीएसआई सूर्या कुमार ने बताया कि गुरुवार को 145 ई-रिक्शा, आटो चालक, डग्गामार वाहन और बाइक सवारों के चालान काटे हैं।

मुकम्मल नहीं हो पाई इदगाह स्थल पर सफाई

कोरोना काल में शिकारपुर रोड और नगर स्थित ईदगाह की सफाई व्यवस्था देर शाम तक मुकम्मल नहीं हो पाई थी। ईदगाह पर नमाज अता करने के लिए जिला प्रशासन की रोक है। ऐसे में ईदगाह की सफाई नहीं हो पाई है।

घरों में नमाज अता करें रोजेदार

एडीएम-ई रवींद्र कुमार ने बताया कि ईद के पर्व पर रोजेदारों से मस्जिदों और अन्य संशाधनों से घरों में नमाज अता करने की अपील की गई है। शहर काजी ने भी रोजेदारों से अपील की है। जिले की प्रत्येक धार्मिक स्थल और ईदगाह पर पुलिस मौजूद रहेगी और लाकडाउन का पालन कराएगी।

इनका कहना है

लाकडाउन का पालन कराने और मस्जिदों व ईदगाह के बाहर पुलिस तैनात की जाएगी। पुलिस की मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। सुबह से ही सड़कों और चौराहों पर पुलिस तैनात रहेगी।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी, बुलंदशहर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.