Dussehra 2020: धूमधाम से मनाया गया दशहरा, घरों में रहकर लोगों ने किया शस्‍त्र पूजन

Dussehra 2020 celebration in Muzaffarnagar कस्बे में श्रीरामलीला समिति के तत्वाधान में सनातन धर्म इण्टर कालेज के निकट स्थित दशहरा मैदान पर मेले का आयोजन किया गया। मेले में रावण व मेघनाथ के पुतलां का प्रदर्शन किया गया।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 11:43 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 11:43 AM (IST)
Dussehra 2020: धूमधाम से मनाया गया दशहरा, घरों में रहकर लोगों ने किया शस्‍त्र पूजन
मुजफ्फरनगर में दशहरा धूमधाम से मनाया गया।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मीरापुर में दशहरा पर्व पर क्षेत्रवासियों ने सुबह 10 बजे से अपने-अपने घरों में अस्त्रों-शस्त्रों पर कलावा बांधकर व रौली का टीका लगाकर भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की तथा असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक पर्व विजय दशमी पर भगवान श्रीराम के आदर्शों पर चलने व बुराईयों का साथ छोडने का संकल्प लेते हुए भगवान श्रीराम के जयकारे लगाये। बता दें कि कस्बे में श्रीरामलीला समिति के तत्वाधान में सनातन धर्म इण्टर कालेज के निकट स्थित दशहरा मैदान पर मेले का आयोजन किया गया। मेले में रावण व मेघनाथ के पुतलां का प्रदर्शन किया गया। शाम के समय दशहरा मैदान पर श्रीराम व रावण के बीच हुए भयंकर युद्ध का सजीव चित्रण प्रस्तुत किया जाएगा। जिसके बाद सांयकाल श्री राम के बाणों द्वारा रावण, मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा।

मेले में बच्चें व महिलाएं करती है खरीदारी

कस्बे में लगने वाले दशहरा मेले में दुकानदार अपनी चाट, पकोड़ी, जलेबी, खिलौनें, झूले व मिट्टी से बने बर्तनों की दुकानें सजाते हैं। मेले में कस्बे के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र के पुरुष, महिलाएं अपने बच्चों को साथ लेकर आते हैं तथा जमकर खरीदारी करते हैं। हालांकि इस बार कोरोना महामारी के दृष्टिगत मेले में आने वाले लोगों की संख्या कम रहने का अनुमान है। 

chat bot
आपका साथी