उद्घाटन के दौरान नारियल नहीं टूट गई थी सड़क, अब डीएम बिजनौर ने की यह कार्रवाई

बिजनौर के हीमपुरदीपा क्षेत्र के गांव खेड़ा अजीजपुर-नहर फाल तक व नहर की पटरी से झालू तक बनी सड़क का गुरुवार को सदर भाजपा विधायक सुचि मौसम चौधरी शुभारंभ करने पहुंची थीं। उन्होंने नारियल तोड़ा तो नारियल तो नहीं टूटा लेकिन उस स्थान की नई सड़क जरूर टूट गई।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:39 PM (IST)
उद्घाटन के दौरान नारियल नहीं टूट गई थी सड़क, अब डीएम बिजनौर ने की यह कार्रवाई
सड़क टूटने के मामले में जिलाधिकारी बिजनौर ने विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। शुभांरभ के दौरान नारियल टूटा नहीं और सड़क टूटने के मामले में जिलाधिकारी ने विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है। विभाग ने पत्र लिखकर स्पष्टीकरण डीएम को भेज दिया है। वहीं जांच टीम ने अभी अपनी रिपोर्ट नहीं दी है।

यह है मामला

हीमपुरदीपा क्षेत्र के गांव खेड़ा अजीजपुर-नहर फाल तक व नहर की पटरी से झालू तक एक करोड़ 16 लाख की कीमत की बनी सड़क का गुरुवार को सदर भाजपा विधायक सुचि मौसम चौधरी शुभारंभ करने पहुंची थीं। उन्होंने नारियल तोड़ा तो नारियल तो नहीं टूटा लेकिन उस स्थान की नई सड़क जरूर टूट गई। घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए लोगों ने हंगामा किया था। तीन घंटे तक विधायक को मौके पर बैठना पड़ा था। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ने मौके पर पहुंचकर जांच की थी।

सिंचाई खंड ने दिया यह जवाब

इस मामले में जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने सिंचाई विभाग बिजनौर से इसका स्पष्टीकरण मांगा। इस पर सिंचाई खंड बिजनौर की ओर से जवाब दिया गया है। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में बताया कि सड़क पर सीलकोट समेत अन्य कार्य होने बाकी हैं। सड़क किनारे मिट्टी भी लगाई जानी है। इसलिए कार्य पूरा नहीं हुआ है। उधर, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन के नेतृत्व में एक टीम गठित कर सड़क की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट जल्द ही डीएम को सौंपी जाएगी।

फावड़े की मूंद से हटाया गया पीसी

डीएम को भेजी रिपोर्ट में सिंचाई विभाग ने कहा कि विधायक की ओर से दो सेमी मोटाई होने पर गुणवत्ता पर असंतोष व्यक्ति किया गया था। संज्ञान में आया कि फावड़े की मूंद से सड़क पर एक स्थान से पीसी को हटाया गया है। वहां पर नारियल टूटने और धंसने से सड़क नहीं टूटी है। वहीं बनी सड़क तोड़कर दुबारा निर्माण कराए जाने की तैयारी की जा रही है।

इन्होंने कहा...

अलग विभाग की कमेटी जांच कर रही है। उनके विभाग के अधिकारी शनिवार को जांच के लिए आ सकते हैं। अभी सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ था।

विकास अग्रवाल, अधिशासी अभियंता, सिंचाई खंड, बिजनौर

chat bot
आपका साथी