डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत का आरोप, हंगामा

लालकुर्ती स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में महिला मरीज की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाते हुए पुलिस बुला ली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 08:00 AM (IST)
डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत का आरोप, हंगामा
डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत का आरोप, हंगामा

मेरठ । लालकुर्ती स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में महिला मरीज की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाते हुए पुलिस बुला ली। आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टरों को खरी-खोटी सुनाई तो वहीं, अस्पताल के स्टाफ से तीखी नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया। मृतका के पुत्र ने डॉक्टरों के खिलाफ तहरीर दी है।

सुपरटेक ग्रीन विलेज निवासी अधिवक्ता विजय खुराना ने अपनी पत्नी सरोज खुराना (60) को गत शुक्रवार लालकुर्ती स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। ऑक्सीजन लेवल कम (40 फीसद) होने के चलते उन्हें आइसीसीयू वार्ड में भर्ती किया गया। डॉक्टरों ने फेफड़ों में संक्रमण बताया और इको टेस्ट में नसें ब्लॉक बताई गईं। विजय खुराना के पुत्र व पेटीएम बैंक नोएडा के मैनेजर संजय ने बताया कि डॉक्टरों ने रविवार को उनकी मां को सीटी स्कैन के लिए वेस्टर्न कचहरी रोड पर भेजा था। आरोप है कि सेंटर पर ले जाने से पहले उन्होंने मां को ऑक्सीजन लगाने के लिए कई बार कहा, लेकिन स्टाफ ने डॉक्टरों द्वारा मना करने का हवाला देते हुए ऑक्सीजन नहीं लगाई। सीटी के बाद मां को मेट्रो अस्पताल लाया गया। उन्हें जैसे ही गाड़ी से व्हीलचेयर पर बैठाया, सांस उखड़नी शुरू हो गईं। ऑक्सीजन लेवल कम होने से पड़े अटैक के कारण उनकी मौत हो गई।

मौत के बाद जुटे परिजन, जमकर हंगामा

सरोज खुराना की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। कहा कि जब ऑक्सीजन लेवल कम था तो बिना ऑक्सीजन लगाए सीटी स्कैन को क्यों भेजा गया। सूचना पर लालकुर्ती पुलिस मौके पर पहुंची।

इनका कहना है ..

मरीज के फेफड़ों में खून के थक्के जम चुके थे। ऐसी स्थिति में मरीज के साथ कुछ भी हो सकता है। सीटी स्कैन को भेजते वक्त ऑक्सीजन लेवल सामान्य था। मरीज के साथ किसी तरह की लापरवाही नहीं की गई।

- डॉ. संजीव सक्सेना, कार्डियोलोजिस्ट (मेट्रो अस्पताल)

मरीज के परिजनों ने डाक्टरों की लापरवाही से मौत होन का आरोप लगाया है। परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया और शव को घर ले गए। तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

- रोजंत त्यागी, लालकुर्ती इंस्पेक्टर

chat bot
आपका साथी