Meerut Independence Day 2020: कोविड19 के चलते मेरठ और आसपास के जिलों में सादगी से मनाया गया स्‍वतंत्रता दिवस, देखें तस्‍वीरें

Meerut Independence Day 2020 कोविड19 के चलते इस बार मेरठ और आसपास जिलों में स्‍वतंत्रता दिवस बहुत ही एहितयात के साथ नियमों का पालन करते हुए मनाया जा रहा है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 09:30 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 03:16 PM (IST)
Meerut Independence Day 2020: कोविड19 के चलते मेरठ और आसपास के जिलों में सादगी से मनाया गया स्‍वतंत्रता दिवस, देखें तस्‍वीरें
Meerut Independence Day 2020: कोविड19 के चलते मेरठ और आसपास के जिलों में सादगी से मनाया गया स्‍वतंत्रता दिवस, देखें तस्‍वीरें

मेरठ, जेएनएन। Meerut Independence Day 2020 कोविड19 के चलते इस बार मेरठ और आसपास जिलों में स्‍वतंत्रता दिवस बहुत ही एहितयात के साथ नियमों का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को सुबह कलक्ट्रेट में डीएम अनिल ढींगरा ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद उन्‍होंने कोविड-19 के योद्धाओं से ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग की। ध्वजारोहण के दौरान एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी, एडीएम वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद्र प्रजापति व प्रशासनिक अधिकारी सुरेश चंद शर्मा समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। मेरठ के अलावा बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर और बुलंदशहर व शामली में भी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ मनाया गया। इस बार स्‍कूलों में ध्‍वजारोहण के लिए बच्‍चों को नहीं बुलाया गया है। केवल सीमित स्‍टाफ ने की इस बार इस पंरपरा का निर्वहन किया।

बहादुर पुलिसकर्मियों को मिला सम्मान

वहीं बुलंदशहर में 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को पूरे जिले में शान से तिरंगा फहराया गया। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कलक्ट्रेट पर तो एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने अधिकारी और कर्मचारियों को  सत्यनिष्ठा पूर्वक अपने-अपने दायित्वों व कर्तव्य के निर्वहन हेतु शपथ दिलाई गई। 

कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया

कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में सभी अधिकारी और कर्मचारी कोरोना की बीमारी से जंग लड़ रहे है। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया। अधिकारियों ने भी आश्वासन दिया कि वह लोग जल्द ही कोरोना से जंग जीतेंगे। इसके अलावा एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस बल एक अनुशासित बल है। जिसके कंधों पर तमाम जिम्मेदारी होती हैं। हम सबको चुनौतीपूर्ण दायित्वों का पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निर्वहन करना होता है। वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना को चुनोती से लेना है। इसके अलावा खुर्जा, सिकंदराबाद, गुलावठी, स्याना, औरंगाबाद आदि स्थानों पर भी शान के साथ तिरंगा फहराया गया।

पुलिस लाइन में इन्हें मिला सम्मान

एसएसपी ने सराहनीय कार्य करने वाले प्रभारी निरीक्षक थाना स्याना नरेन्द्र कुमार शर्मा को डीजीपी प्रशंसा चिन्ह (सिल्वर मेडल), प्रभारी निरीक्षक खानपुर नरेश शर्मा व प्रभारी स्वाट टीम दीक्षित कुमार त्यागी को उत्कृष्ठ सेवा सम्मान चिन्ह व एक-एक हजार रूपये तथा निरीक्षक (गोपनीय) अम्बिका चरण श्रीवास्तव अपराध शाखा को सराहनीय सेवा सम्मान व 5000 रूपये नकद प्रदान कर सम्मानित किया गया।

बागपत में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस का पर्व

बागपत जिले में स्वतंत्रता दिवस का पर्व जनपद में धूमधाम से मनाया गया। जिलाधिकारी शकुंतला गौतम ने कलक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया तथा राष्ट्र वंदना चौक पर नगर पालिका के चेयरमैन एडवोकेट राजुद्दीन के साथ शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। एसपी अजय कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्टीय एकता, अखंडता की शपथ दिलायी। इसी तरह सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में झंडारोहण किया गया। डूंडाहेड़ा गांव में युवाओं ने 51 मीटर तिरंगे झंडे के साथ रैली निकाली। इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन किया गया। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। हरियाणा बॉर्डर व पड़ोसी जनपदों की सीमाओं पर पुलिस का पहरा है। वहां से गुजरने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी तैनात हैं और खुफिया तंत्र भी मुस्तैद है। पुलिस अफसर सुरक्षा व्यवस्थाओं का भ्रमण कर जायजा ले रहे हैं। एएसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है जिले में स्वतंत्रता दिवस का पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है।

chat bot
आपका साथी