मेरठ में करोड़ों की चरस खपा चुका सौदागर राजू चौहान गिरफ्तार, 11 अड्डों पर बेचता था माल

Drugs smuggling in Meerut करोड़ों की कीमत की चरस गांजा और भांग खपा चुके राजू चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को लालकुर्ती के घौसी मोहल्ले में छापामारी के दौरान राजू और उसका साथी सतेंद्र फरार हो गए थे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 08:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 08:36 PM (IST)
मेरठ में करोड़ों की चरस खपा चुका सौदागर राजू चौहान गिरफ्तार, 11 अड्डों पर बेचता था माल
करोड़ों की कीमत की चरस, गांजा और भांग खपा चुके राजू चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मेरठ, जेएनएन। करोड़ों की कीमत की चरस, गांजा और भांग खपा चुके राजू चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को लालकुर्ती के घौसी मोहल्ले में छापामारी के दौरान राजू और उसका साथी सतेंद्र फरार हो गए थे। गोदाम के अंदर से पुलिस ने भारी मात्रा में चरस, गांजा और भांग बरामद की थी। नशे की यह खेप बाहर से मंगाते थे। राजू चौहान ने इस धंधे में जुड़े कई अन्य लोगों के नाम बताए हैं, जिनकी धरपकड़ को पुलिस सक्रिय हो गई है। राजू के साथी सतेंद्र की तलाश में पुलिस की टीम काम कर रही है।

ऐसे पकड़ में आया राजू चौहान

शनिवार को लालकुर्ती थाने के घौसी मोहल्ले में मूलचंद के मकान पर छापामार कर पुलिस ने 29 किलो गांजा, चार किलो चरस, 220 किलो भांग बरामद की। जोकि नशे का धंधा पावली मोदीपुरम के सतेंद्र और मवाना के राजू चौहान करते थे। पुलिस ने गोदाम के अंदर से रतनकुमार निवासी खसौरा हरदोई, राजकुमार निवासी सुभाष नगर सिविल लाइन, जुगल निवासी जामुन मोहल्ला लालकुर्ती और मोनू यादव निवासी शक्ति नगर दिल्ली रोड को पकड़ कर जेल भेज दिया। शुक्रवार को पुलिस ने बीएसएनएल चौराहे से राजू चौहान को गिरफ्तार कर लिया। राजू चौहान अपनी रिश्तेदारी से लौटकर मवाना अपने घर जा रहा था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर राजू चौहान की घेराबंदी की।

मेरठ में नशे के 11 अड्डे

एसओ रवेंद्र पहलावत ने बताया कि राजू चौहान से कई घंटे पूछताछ की। उसने बताया कि अब तक करोड़ों की चरस और गांजा मेरठ शहर में बेच चुके है। राजू ने मेरठ में चरस, गांजा और भांग बेचने के 11 अड्डे बताए है। पुलिस राजू चौहान और सतेंद्र के पूरे नेटवर्क को तोडऩे का प्रयास कर रही है। पड़ताल की जा रही है कि उक्त दोनों आरोपितों को नशे की खेप कौन पहुंचाता था। राजू ने बताया कि कैंटनर के अंदर छिपाकर चरस और गांजा तथा भांग लाई जाती थी। उसके बाद लालकुर्ती स्थित गोदाम से शहर के 11 स्थानों पर पहुंचा दी जाती थी। वहीं से पॉश इलाकों में चरस और गांजा की सप्लाई दी जाती थी। राजू ने बताया कि सतेंद्र ही नशे की खेप सप्लाई करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी रखता है। पुलिस की टीम सतेंद्र की धरपकड़ को जाल बिछा रही है।

इसपर एसएसपी अजय साहनी ने क्‍या कहा

राजू और सतेंद्र चरस, भांग और गांजा के बड़े सौदागर है। उनका पूरे शहर के 11 स्थानों पर नेटवर्क चल रहा था। उनके अलावा भी कई अन्य नाम प्रकाश में आए है, जो शहर के अंदर चरस और गांजा की सप्लाई दे रहे है। आर्डर मिलने पर चरस और गांजा की पुडिया बनाकर बताए गए स्थान पर पहुंचा दी जाती थी। पुलिस इस पूरे नेटवर्क को तोडऩे की कोशिश में लगी है।  

chat bot
आपका साथी