वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की 40 बसें, कर्मचारियों का प्रदर्शन

स्पेयर पा‌र्ट्स के अभाव में रोडवेज की दर्जनों बसें वर्कशाप में खड़ी हैं। बस न चलने से स्टाफ को काम नहीं मिल पा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:34 PM (IST)
वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की 40 बसें, कर्मचारियों का प्रदर्शन
वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की 40 बसें, कर्मचारियों का प्रदर्शन

मेरठ, जेएनएन। स्पेयर पा‌र्ट्स के अभाव में रोडवेज की दर्जनों बसें वर्कशाप में खड़ी हैं। बस न चलने से संविदा पर कार्यरत चालक-परिचालकों को वेतन नहीं मिल रहा है। शुक्रवार को कर्मचारियों ने भैंसाली बस डिपो पर प्रदर्शन किया। परिचालक संदीप, दिनेश, फरियाद आदि ने आरएम केके शर्मा को ज्ञापन दिया। कर्मचारियों का कहना था कि 40 से अधिक बसें टायर, बैट्री और अन्य पा‌र्ट्स के अभाव में खड़ी हैं। कर्मचारी रोज ड्यूटी करने आते हैं, लेकिन बस उपलब्ध न होने से उन्हें वापस लौटना पड़ता है। पिछले एक माह से ऐसा हो रहा है। कहा कि परिवार के पालन पोषण के लाले पड़ रहे हैं। आरएम केके शर्मा ने कहा कि मुख्यालय से स्पेयर पा‌र्ट्स की आपूर्ति होनी है। 10 साल की अवधि पूरी होने से 56 बसें आने वाले दिनों में और कम हो जाएंगी। उच्च अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है।

वर्कशाप में भरा पानी, कर्मचारी हो रहे बीमार

मेरठ डिपो की वर्कशाप में पिछले कई माह से पानी भरा है। बड़े-बड़े गड्ढों में जलभराव होने से कर्मचारियों को गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। जिससे पैरों में चकत्ते पड़ गए हैं। मच्छर भी पनप रहे हैं।

गरीब कल्याण दिवस आज

मेरठ। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा गरीब आमजन के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ पात्रों को देने के लिए गरीब कल्याण मेलों का आयोजन शनिवार को हर ब्लाक पर किया जाएगा। मेलों में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे और योजनाओं के संबंध में प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। दिवस का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक व ब्लाक प्रमुख द्वारा किया जाएगा। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सहभागिता सुनिश्चित कर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम, बच्चों का अन्नप्राशन, किशोरियों को पोषण पोटली का वितरण, पोषण से संबंधित प्रतियोगिता आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मेले में खाद्य एवं रसद विभाग का स्टाल भी लगाया जाएगा। जहां राशन कार्ड में गड़बड़ी दूर करने के साथ आधार को लिंक भी किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी