नालियां हुई साफ, घर-घर हुआ सैनिटाइजेशन

गुरुवार को दैनिक जागरण के स्वच्छ मेरठ-स्वस्थ मेरठ अभियान के तहत वार्ड 45 में सफाई कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:15 PM (IST)
नालियां हुई साफ, घर-घर हुआ सैनिटाइजेशन
नालियां हुई साफ, घर-घर हुआ सैनिटाइजेशन

मेरठ,जेएनएन। गुरुवार को दैनिक जागरण के 'स्वच्छ मेरठ-स्वस्थ मेरठ' अभियान के तहत वार्ड 45 तहत शास्त्रीनगर बी ब्लाक समेत कई मोहल्लों में सफाई और सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया गया। अभियान में नगर निगम अधिकारी पहुंचे। जनता को डोर टू डोर कूड़ा वाहन के जरिए लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाए अपनाने के लिए जागरूक किया गया।

विशेष अभियान की शुरुआत सुबह नौ बजे शास्त्रीनगर बी-ब्लाक स्थित सामुदायिक पार्क जोनल कार्यालय के पास से हुई। सफाई नायक इंद्रसेन के नेतृत्व में पहुंची सफाई कर्मचारियों की टीम ने बी-ब्लाक के पार्क के चारों तरफ की नालियों की सफाई की। डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी ने घर-घर से कचरा एकत्र किया। गौर करने वाली बात ये रही कि लोग भी कूड़ा गाड़ी पहुंचते ही कचरा लेकर घर से बाहर आए। सड़क पर झाड़ू लगाई गई। इसी दौरान सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय और जोनल सेनेटरी अधिकारी अरुण खरखोदिया भी पहुंए गए। सफाई के बाद सैनिटाइजेशन शुरू हुआ। दो टैंकरों से घर-घर सैनिाटाइजेशन कराया गया। कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने को सहायक नगर आयुक्त ने खुद सैनिटाइजेशन शुरू कर दिया। कई घरों को खुद ही सैनिटाइज किया। इसके बाद नगर निगम की टीम जाग्रति विहार सेक्टर एक भी पहुंची। यहां भी सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया गया।

अधिकारी समस्याओं से हुए रूबरू

सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय क्षेत्र की समस्याओं से रूबरू हुए। शास्त्रीनगर बी ब्लाक में पानी की लीकेज की समस्या थी, जिसे टीम बुलाकर ठीक करवाया गया। वहीं, सड़क उखड़ चुकी है। इंटरलाकिग का काम चल रहा है। सहायक नगर आयुक्त ने सफाई नायक को निर्देशित किया कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। जो भी समस्या लोग बता रहे हैं। उनका त्वरित निराकरण किया जाएगा।

लोगों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी

फोटो-33

-नगर निगम ने सफाई कराई। नालियां चोक थी। सैनिटाइजेशन होने से संक्रमण का खतरा कम हुआ है। यह नियमित अंतराल में होता रहे।

पीयूष प्रधान।

---

फोटो--27

-शास्त्रीनगर बी ब्लाक की सड़क खराब है। इसकी मरम्मत की आवश्यकता है। बारिश से पहले नालियां और संपर्क नालों की सफाई सुनिश्चित की जाए।

सुधीर।

-----

फोटो--31

-कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन व फागिग बहुत जरूरत है। नगर निगम को यह व्यवस्था बनाए रखने चाहिए। कूड़ा लेने के लिए भी डोर टू डोर कूड़ा गाड़ी समय से आती रहें तो बेहतर रहेगा।

कुसुम।

----

फोटो--30

-सफाई व्यवस्था को सुधारने की जरूरत है। नालियों की सफाई काफी समय बाद हुई। सैनिटाइजेशन व फागिग तीन से चार दिन के अंतराल में होना चाहिए।

गीता।

----------------------------

इन्होंने कहा-

शासस्त्रीनगर बी ब्लाक व जाग्रति विहार सेक्टर एक में सैनिटाइजेशन, फागिग और सफाई कराई गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम पूरी तरह मुस्तैद है। शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। लोगों से अपील है कि घर पर रहें। मास्क लगाएं। दो गज की दूरी का पालन करें। बेवजह बाहर न निकले। कोरोना को हराने में निगम का सहयोग करें।

इंद्र विजय, सहायक नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी