नितिन गडकरी से मिले डा. संजीव बालियान, मुजफ्फरनगर की यातायात व्यवस्था के लिए यह की अपील

केंद्रीय राज्यंत्री डा. बालियान ने बताया कि भारत माला ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट (स्पर) योजना के तहत खतौली बाइपास (एनएच-334) से बुटराड़ा जंक्शन (एनएच 709 एडी एवं ग्रीनफील्ड कारिडोर) को जुड़वाने का आग्रह किया गया। यह मार्ग खतौली बाइपास को सीधे बुटराड़ा जंक्शन से जोड़ेगा जिसकी लंबाई 38 किमी होगी।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:59 PM (IST)
नितिन गडकरी से मिले डा. संजीव बालियान, मुजफ्फरनगर की यातायात व्यवस्था के लिए यह की अपील
नितिन गडकरी से मिले डा. संजीव बालियान, मुजफ्फरनगर की यातायात व्यवस्था के लिए की अपील

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने यातायात व्यवस्था को लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने खतौली बाइपास को बुटराड़ा जंक्शन से जोडऩे की अपील की।

केंद्रीय राज्यंत्री डा. बालियान ने बताया कि भारत माला ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट (स्पर) योजना के तहत खतौली बाइपास (एनएच-334) से बुटराड़ा जंक्शन (एनएच 709 एडी एवं ग्रीनफील्ड कारिडोर) को जुड़वाने का आग्रह किया गया। यह मार्ग खतौली बाइपास को सीधे बुटराड़ा जंक्शन से जोड़ेगा, जिसकी लंबाई 38 किमी होगी। खतौली बाइपास को ग्रीनफील्ड कारिडोर के बुटराड़ा जंक्शन जहां एनएच-709 एडी एवं ग्रीनफील्ड का इंटरसेक्शन हैं, वहां से भारत माला परियोजना के तहत जोड़ा जाएगा। इससे हरियाणा के वाहन अंबाला मार्ग से शामली होते हुए कम समय में खतौली बाइपास से मुरादाबाद आदि स्थानों पर जा सकेंगे। यात्रियों को आवागमन की सुविधा मिलेगी और क्षेत्र का विकास होगा। डा. बालियान ने बताया कि नितिन गडकरी ने इसके लिए आश्वासन दिया है।

डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। दिल्ली डिवीजन के डीआरएम गुरुवार को मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने किशनगढ़ की तर्ज पर बन रहे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक सहित निर्माण में लगे इंजीनियरों को आवश्यक निर्देश देकर जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कर यात्रियों को पूर्ण सुविधा देने को कहा गया।

डीआरएम डिंपी गर्ग गुरुवार की दोहपर टपरी से होते हुए मुजफ्फरनगर पहुंचे। उन्होंने स्टेशन के प्लेटफार्म पर उतरकर स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक विपिन कुमार त्यागी और निर्माण विभाग के इंजीनियरों को लेकर स्टेशन के नए भवन निर्माण के कार्य को देखा। इस दौरान उन्होंने इंजीनियरों को जल्द से जल्द रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन के विभिन्न यार्डों का निरीक्षण भी किया और स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ नई दिल्ली और स्थानीय स्टेशन के रेलवे कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी