डा. आरसी गुप्ता दोबारा बने मेडिकल के प्राचार्य

लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कालेज को नया प्राचार्य मिल गया है। डा. आरसी गुप्ता शनिवार को दोबारा प्राचार्य की पारी शुरू करेंगे। इससे पहले वो करीब दो साल तक इसी मेडिकल कालेज के प्राचार्य रह चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:33 AM (IST)
डा. आरसी गुप्ता दोबारा बने मेडिकल के प्राचार्य
डा. आरसी गुप्ता दोबारा बने मेडिकल के प्राचार्य

मेरठ, जेएनएन। लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कालेज को नया प्राचार्य मिल गया है। डा. आरसी गुप्ता शनिवार को दोबारा प्राचार्य की पारी शुरू करेंगे। इससे पहले वो करीब दो साल तक इसी मेडिकल कालेज के प्राचार्य रह चुके हैं। कोविड की पहली लहर में उन्हें भाजपाइयों के विरोध के बीच प्रदेश सरकार ने प्राचार्य के पद से स्थानांतरित कर लखनऊ मुख्यालय भेज दिया था।

स्वभाव से मिलनसार डा. आरसी गुप्ता 1981 एंट्री बैच के एमबीबीएस हैं। 1991 में नेत्र सर्जरी में मास्टर डिग्री ली। 1993 से 2001 तक वर्धा स्थित महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइसेंज में रहे। 2010 से 2018 तक कानपुर मेडिकल कालेज में रहे। 2014 में कानपुर मेडिकल कालेज में एसआइसी बने। 20 जून 2018 को उन्हें मेरठ मेडिकल कालेज का स्थायी प्राचार्य बनाकर भेजा गया। मई 2020 में कोविड वार्ड में मरीजों की मौतों को लेकर विवाद खड़ा हुआ। 15 मई 2020 को उन्हें हटाकर लखनऊ भेज दिया गया। हालांकि कोरोनाकाल में डा. गुप्ता ने लखनऊ में संबद्ध करते हुए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 22 अगस्त से छह सितंबर तक चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशक का कार्यभार भी संभाला। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज के सुपरस्पेशियलिटी ब्लाक से लेकर ओपीडी एवं चिकित्सा व्यवस्था में आमूलचूल और सकारात्मक बदलाव किया जाएगा।

ट्रायल का आयोजन आज : श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज में शनिवार यानि आज जिला स्तरीय महिला कबड्डी चयन ट्रायल का आयोजन होगा। यह जानकारी जिला कबड्डी संघ के सचिव जगेन्द्र चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि इस चयन ट्रायल में मेरठ की ही महिला प्रतिभाग करेंगी। श्री गांधी स्मारक इंटर कालेज के मैदान में आयोजन दोपहर दो बजे से होगा। इसके बाद एक विशाल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी