स्कूल जा रहे बच्चों पर कुत्ते का हमला, आठ घायल, शामली में आवारा आतंक

शामली जिले में आवारा कुत्तों का आतंक है। कैराना कस्बे के जहानपुरा गांव में बच्चों पर आवारा कुत्ते ने हमला बोल दिया। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके की ओर दौड़े तो कुत्ता भाग गया। कुत्ते के इस हमले से गांव में दहशत फैल गई।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:35 PM (IST)
स्कूल जा रहे बच्चों पर कुत्ते का हमला, आठ घायल, शामली में आवारा आतंक
कैराना के जहानपुरा गांव में कुत्ते के हमले में घायल बच्चे।

शामली, जागरण संवाददाता। कैराना क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक चरम पर है। जहानपुरा गांव में शुक्रवार सुबह स्कूल जा रहे बच्चों पर कुत्ते ने हमला कर दिया। आठ बच्चे घायल हो गए। तीन बच्चों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। ग्रामीणों ने कुत्ते को लाठी-डंडों से पीटकर मार दिया।

बच्चों की चीख-पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीण

सुबह कुछ बच्चे स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान आवारा कुत्ते ने हमला कर आठ बच्चों को काटकर घायल कर दिया। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके की ओर दौड़े तो कुत्ता भाग गया। इसके बाद घायल बच्चों को उपचार के लिए सीएचसी कैराना लाया गया। ग्रामीण सज्जान ने बताया कि स्कूल जा रहे चार वर्षीय सादिक, चार वर्षीय महक, 10 वर्षीय इंशा व सात वर्षीय श्याम सहित आठ बच्चों को कुत्ते ने घायल कर दिया। तीन बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। 

एंटी रेेबीज सीरम शामली में उपलब्‍ध नहीं 

सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा. विजेंद्र ने बताया कि सीएचसी में पांच बच्चे ही आए थे। उन्हें उपचार देते हुए एंटी रेबीज वैक्सीन लगा दी गई है। कुछ बच्चों के घाव अधिक थे। ऐसे में उन्हें हायर सेंटर रेफर किया। अधिक घाव वाले मरीजों को एंटी रेबीज सीरम भी लगती है, जो मेरठ में ही उपलब्ध होती है। कुत्ते के इस हमले से गांव में दहशत फैल गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बच्चों पर हमला करने वाले कुत्ते को घेरकर मौत के घाट उतार दिया।

chat bot
आपका साथी