डाक्टर ने तकिए से मुंह दबाया, पति ने खींची फोटो

शास्त्रीनगर में घर के अंदर शिक्षिका की मौत से पर्दा उठ गया है। पति ने षड्यंत्र के तहत पड़ोसी डाक्टर से पत्नी की हत्या कराई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 12:24 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 12:24 AM (IST)
डाक्टर ने तकिए से मुंह दबाया, पति ने खींची फोटो
डाक्टर ने तकिए से मुंह दबाया, पति ने खींची फोटो

मेरठ, जेएनएन। शास्त्रीनगर में घर के अंदर शिक्षिका की मौत से पर्दा उठ गया है। पति ने षड्यंत्र के तहत पड़ोसी डाक्टर से पत्नी की हत्या कराई। तकिए से मुंह दबाकर हत्या करते हुए डाक्टर की फोटो भी खींच ली। पुलिस ने फोटो के आधार पर पति के साथ डाक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मान रही है कि साली से शादी करने के लिए व्यापारी ने पत्नी की हत्या की योजना बनाई थी। वहीं डाक्टर से हत्या कराने के पीछे मकसद यह था कि सबको बता देंगे कि उपचार के दौरान मौत हुई है।

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर-दो जैन मंदिर निवासी टेंट व्यापारी संजय लूथरा की जून 2012 में खतौली के अशोक मार्केट निवासी चंदा अरोड़ा से शादी हुई थी। चंदा खतौली ब्लाक के लोहड्डा गाव में प्राइमरी की शिक्षिका थी। शनिवार को चंदा अपने मायके से पति के साथ लौटी थी। उसके बाद शनिवार की रात को चंदा की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित पति संजय लूथरा को पकड़कर पूछताछ की। संजय के मोबाइल से पुलिस को चंदा की हत्या करने हुए पड़ोसी डाक्टर रजत भारद्वाज के फोटो मिले। रजत तकिए से मुंह दबाकर चंदा की हत्या कर रहा है, जबकि संजय लूथरा अपने मोबाइल से फोटो खींच रहा था। संजय के उसकी साली के साथ भी फोटो मिले हैं, जिससे वह शादी करना चाहता था। पुलिस ने बताया कि संजय ने साली से शादी करने के लिए डाक्टर रजत को लालच देकर पत्‍‌नी की हत्या का प्लान बनाया। डाक्टर को चंदा का उपचार कराने के लिए घर बुलाया था। डाक्टर ने चंदा के मुंह पर तकिया रखकर मौत की नींद सुला दिया। उसके बाद दर्शाया गया कि बीमारी के चलते अचानक ही चंदा की मौत हो गई।

उधर, नौचंदी थाना पुलिस मामले को दबाने में जुटी हुई थी। मामला एसएसपी के संज्ञान में आने पर देर शाम रजत को भी पुलिस ने दबोच लिया। एसएसपी अजय साहनी ने खुद थाने पहुंचकर दोनों आरोपितों से पूछताछ की है। इन्होंने कहा-

संजय लूथरा ने ही पड़ोसी डाक्टर रजत के साथ मिलकर पत्‍‌नी की हत्या की प्लानिंग की है। उसके बाद पत्‍‌नी की बीमारी का बहना बनाकर डाक्टर को घर पर बुलाया। हत्या करने के बाद डाक्टर अपने घर चला गया। संजय के मोबाइल से मिले फोटो के आधार पर हत्या का राजफाश हो गया है। पुलिस ने संजय और रजत को गिरफ्तार कर लिया है।

अजय साहनी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी