तेजी से हाईवे का करें चौड़ीकरण, यातायात व्यवस्था पर न हो असर

जनपद में कई सड़कों का चौड़ीकरण कर हाईवे का रूप दिया जा रहा है। लगातार क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:16 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:16 AM (IST)
तेजी से हाईवे का करें चौड़ीकरण, यातायात व्यवस्था पर न हो असर
तेजी से हाईवे का करें चौड़ीकरण, यातायात व्यवस्था पर न हो असर

मेरठ, जेएनएन। जनपद में कई सड़कों का चौड़ीकरण कर हाईवे का रूप दिया जा रहा है। लगातार कार्य चल रहा है और कई हाईवे तैयार भी हो चुके हैं। अब प्रस्तावित व निर्माणाधीन हाईवे के चौड़ीकरण के दौरान यातायात को लेकर दिक्कत न हो, इसके लिए कमिश्नर ने आदेश-निर्देश जारी किए हैं। हाईवे के किनारे खड़े पेड़ों को बचाने के साथ ही चौड़ीकरण के दौरान सड़कों को चकाचक रखा जाएगा। गडढा मुक्ति के लिए यहां विशेष अभियान चलाया जाएगा।

मेरठ से नजीबाबाद हाईवे-119 के साथ मेरठ-गढ़ हाईवे 709ए व मेरठ-करनाल हाईवे-709ए का चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जबकि कई सड़कें के चौड़ीकरण की प्रक्रिया प्रस्तावित है। ऐसे में चौड़ीकरण कार्य के दौरान यातायात को सुचारू रखने के लिए कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने एनएचएआइ के अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित किया है। कमिश्नर ने कहा कि हाईवे के चौड़ीकरण के दौरान अधिक पुराने वृक्षों को बचाने का हर संभव प्रयास किया जाए। इसके अलावा चौड़ीकरण का कार्य शुरू होने के साथ ही यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए हाईवे की मरम्मत कर चकाचक किया जाए। ताकि ट्रैफिक की कोई समस्या न हो। सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाए। हाईवे चौड़ीकरण के कार्य की समीक्षा हर माह होगी। कमिश्नर के अनुसार बेहतर यातायात के लिए जनपद में कई परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। ऐसे में परियोजनाओं के कारण यातायात पर असर न हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाने होंगे।

डिप्टी रजिस्ट्रार के समक्ष प्रस्तुत होगी सूची, चुनाव की तैयारी में जुटे सोसाइटी वासी : बिजली बंबा बाईपास स्थित सुपरटेक पामग्रीन रेजीडेंसी सोसाइटी के आरडब्ल्यूए चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा गठित की गई निर्वाचन कमेटी ने शनिवार को सोसाइटी की मतदाता सूची को अंतिम रूप दिया। अब मतदाता सूची को सोसाइटी में चस्पा किया जाएगा। साथ ही चुनाव संपन्न कराने के लिए चिट एवं फर्म सोसाइटी के डिप्टी रजिस्ट्रार से चुनाव कार्यक्रम घोषित करने की मांग की जाएगी।

डिप्टी रजिस्ट्रार द्वारा भंग की गई आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुके हैं और जारी चुनाव प्रक्रिया को अवैध बता रहे हैं। उधर, गठित की गई निर्वाचन कमेटी ने सोसाइटी के 572 फ्लैट का सत्यापन कर मतदाता सूची तैयार कर ली है। निर्वाचन कमेटी के संयोजक मनोज बंसल ने बताया कि सोसाइटी में आरडब्ल्यूए चुनाव को लेकर काफी हलचल है। सोसाइटी वासी अपने स्तर से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। अब मतदाता सूची को डिप्टी रजिस्ट्रार के सामने प्रस्तुत कर चुनाव कार्यक्रम जारी करने की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी