डीएम ने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना महामारी से निपटने की व्यवस्था परखने के दूसरे दिन जिलाधिकारी ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:46 PM (IST)
डीएम ने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी
डीएम ने आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था परखी

मेरठ,जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना महामारी से निपटने की व्यवस्था परखने के दूसरे दिन डीएम के. बालाजी सोमवार को सीएचसी मवाना पहुंचे। यहां आइसोलेशन वार्ड, वैक्सीनेशन और कोरोना जांच की व्यवस्था को देखा। वहीं, आक्सीजन सिलेंडरों की स्थिति और स्टाफ की जानकारी भी ली।

डीएम दलबल के साथ सोमवार दोपहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र यानि सीएचसी पहुंचे। सबसे पहले वह वैक्सीनेशन रूम में पहुंचे और वैक्सीन स्टाक के साथ प्रतिदिन कितने लोगों को वैक्सीनेशन कर लगाने की जानकारी ली। परिसर में स्थित महिला अस्पताल में कोविड-19 के रोगियों की सुविधा के लिए बनाए गये दस बेड के आइसोलेशन वार्ड देखा और तैनात स्टाफ की स्थिति भी देखी। अस्तित्व में आए आइसोलेशन वार्ड के 36घंटे से अधिक बीत गया लेकिन एक भी संक्रमित रोगी भर्ती नहीं होने पर सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर से जानकारी ली। हालांकि सीएचसी प्रभारी ने 20 बेड की अतिरिक्त व्यवस्था करने की बात कही। ग्रामीण अंचल की तरफ बढ़े कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएचसी व पीएचसी स्तर की व्यवस्था बनाने का ज्यादा ध्यान दिया गया। वहीं, आक्सीजन सिलेंडरों की स्थिति के साथ प्रतिदिन कोरोन रोगियों की आरटीपीसीआर और एंटीन जांच और कितने दिन में रिपोर्ट दी जा रही आदि जानकारी भी ली। इस दौरान एसडीएम कमलेश गोयल, ईओ सुनील कुमार आदि स्टाफ भी मौजूद रहा।

-बंद कमरे में गांवों में कोरोना की ग्राउंड रिपोर्ट से रूबरू

सीएचसी में मौजूद व्यवस्था को देखकर डीएम के बालाजी तहसील पहुंचे। एसडीएम कार्यालय में बैठक कर एसडीएम, ईओ, सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर के साथ गांवों में कोरोना की ग्राउंड रिपोर्ट की जानकारी प्राप्त की। करीब 20 मिनट तक बंद दरवाजे में उन्होंने विचार-विमर्श किया। व्यवस्था को बेहतर बनाने के दिशा निर्देश और वैक्सीनेशन पर जोर देने की बात कही। इन्होंने कहा..

सीएचसी मवाना पर आइसोलेशन वार्ड में दस बेड की व्यवस्था की गयी है। अतिरिक्त 20 बेड की व्यवस्था भी सीएचसी स्टाफ ने की है। आक्सीजन स्टाक की स्थिति भी पूरी है। 18से 44 वर्ष और 45वर्ष से ऊपर उम्र वालों को वैक्सीनेशन भी किया जा रहा है।

के. बालाजी, जिलाधिकारी

.......................................

फोटो परिचय

मावा1 : आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करते डीएम के.बालाजी।

-----------------------------------------

chat bot
आपका साथी