Raid In Baghpat: बागपत में किसान सेवा सहकारी समिति पर डीएम का छापा, ये दि‍ए निर्देश

खाद की कालाबाजारी को देखते हुए डीएम राजकमल यादव ने दोपहर के समय शहर स्थित किसान सेवा सहकारी समित का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कर्मचारियों से खाद गोदाम में खाद के बैगों को एक-एक कर गिनवाया। समिति में खाद गोदाम और स्टॉक रजिस्टर को भी देखा।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:37 PM (IST)
Raid In Baghpat: बागपत में किसान सेवा सहकारी समिति पर डीएम का छापा, ये दि‍ए निर्देश
किसान सेवा सहकारी समिति पर डीएम का छापा।

बागपत, जेएनएन। खाद की कालाबाजारी को देखते हुए डीएम राजकमल यादव ने दोपहर के समय शहर स्थित किसान सेवा सहकारी समित का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कर्मचारियों से खाद गोदाम में खाद के बैगों को एक-एक कर गिनवाया। चार बैग कम मिलने का कारण पूछा तो कर्मचारियों ने बताया कि संख्या के अनुसार बैग सही है यह ऊपर नीचे लगे हुए हैं, इसलिए सही गिनती नहीं हो पाई। डीएम ने खाद वितरण के स्टॉक रजिस्कर और कार्यालय में लगे बोर्ड पर स्टॉक की संख्या को भी देखा। स्टॉक रजिस्टर में कई किसानों को पांच से आठ बैग तक वितरित हुए मिले। कर्मचारियों ने डीएम को बताया कि खाद वितरण एकड के हिसाब से होता है। प्रति एकड के हिसाब से दो बैग वितरित किए जाते हैं।

डीएम ने एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि समिति के दायरे में आने वाले 30 किसानों के खाद वितरण की रेंडम चेकिंग कराई जाए। यह भी देखा जाए कि उनके पास कितनी कृषि भूमि है और उन्हें कितना खाद वितरण किया गया है। इसके अलावा डीएम ने क्रय-विक्रय सहकारी समिति का भी निरीक्षण कर कर्मचारियों को सही से काम करने की हिदायत दी। दो किशोर राशन लेने आए हुए थे।

दोनों से राशन संबंधी जानकारी करते हुए पूछा कि समय से राशन मिल रहा है या नहीं। दोनों किशोरों ने समय से राशन वितरण मिलने की बात कही। डीएम ने बताया कि खाद वितरण कार्य में कहीं गड़बड़ तो नहीं हो रही है, इसकी असलियत का पता लगाने के लिए किसान सेवा सहकारी समिति का निरीक्षण किया था। समिति में सब कुछ ठीक ठाक मिला है। 30 किसानों की रेंडम चेकिंग के निर्देश भी दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी