डीएम व तहसीलदार ने हाईकोर्ट में रखा अपना पक्ष

सदर तहसील क्षेत्र के गांव रिठानी में अरबन सीलिंग की डेढ़ हेक्टेयर से ज्यादा जमीन को ल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:15 AM (IST)
डीएम व तहसीलदार ने हाईकोर्ट में रखा अपना पक्ष
डीएम व तहसीलदार ने हाईकोर्ट में रखा अपना पक्ष

मेरठ,जेएनएन। सदर तहसील क्षेत्र के गांव रिठानी में अरबन सीलिंग की डेढ़ हेक्टेयर से ज्यादा जमीन को लेकर हाईकोर्ट के आदेश का पालन न करने पर जिलाधिकारी और तत्कालीन तहसीलदार सदर के खिलाफ अवमानना का केस दायर किया गया था। जिसमें कोर्ट ने मंगलवार को दोनों अधिकारियों को तलब किया। प्रकरण में दोनों अधिकारियों ने कोर्ट में उपस्थिति होकर अपना पक्ष रखा। अब कोर्ट ने रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए पांच अक्टूबर की तारीख तय की है।

गांव रिठानी निवासी शरीफ समेत भूमि मालिकों ने अरबन सीलिंग के आदेश के विरुद्ध न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने उनके पक्ष में आदेश दिया। आरोप है कि प्रशासनिक अफसरों ने कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया। जिसके विरुद्ध शरीफ आदि ने अवमानना याचिका दायर की थी। जस्टिस अजीत कुमार की कोर्ट ने 25 अगस्त को इस याचिका पर सुनवाई करके आदेश जारी किया। जिसमें जिलाधिकारी के. बालाजी तथा तत्कालीन तहसीलदार सदर शिल्पा एरन पर अवमानना का मामला कोर्ट ने सही माना था और कहा था कि क्यों न दोनों को सजा दी जाए। कोर्ट ने दोनों अधिकारियों को 21 सितंबर को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया था। मंगलवार को दोनों अधिकारी कोर्ट में प्रस्तुत हुए और अपना पक्ष रखा। अधिकारियों ने बताया कि उक्त भूमि एमडीए को दी गई और आवंटन भी कर दिया गया, अब जमीन शिकायतकर्ता के नाम नहीं की जा सकती। प्रकरण में कोर्ट ने पांच अक्टूबर की तारीख देते हुए प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है।

ऊर्जा निगम के ठेकेदारों ने फसल पर ट्रैक्टर चलाया: रालोद कार्यकर्ता मंगलवार को रोहटा थाने पहुंचे और हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम के के ठेकेदारों ने बिना मुआवजा दिए किसानों की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया है। जिससे उनकी फसल नष्ट हो गई है।

रालोद प्रदेश मीडिया संयोजक सुनील रोहटा व युवा रालोद नेता संजय चौधरी किसानों के साथ रोहटा थाने पहुंचे। उन्होंने थाने का घेराव कर आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम के ठेकेदारों ने जटपुरा गांव में किसानों की फसल पर ट्रैक्टर चला दिया। जबकि किसानों को मुआवजा भी नहीं मिला है। सुनील रोहटा ने बताया कि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक होगी। इसके बाद ही आगे का कार्य होगा। तोमर गुट के मंडल अध्यक्ष पदम सांगवान, मोनू, विपिन, शिवम, मुकर्रम, शहजाद, ओमबीर सिंह, जगवीर सिंह, विक्रांत चौधरी, अंकुर आदि रहे।

chat bot
आपका साथी