डीएम व एसएसपी पहुंचे समाधान दिवस में, लेखपाल रहे हड़ताल पर

मेरठ। दौराला थाने में आयोजित समाधान दिवस का नजारा तब बदल गया जब डीएम अनिल ढींगरा औैर एसएसप

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Jul 2018 05:00 PM (IST) Updated:Sat, 07 Jul 2018 05:00 PM (IST)
डीएम व एसएसपी पहुंचे समाधान दिवस में, लेखपाल रहे हड़ताल पर
डीएम व एसएसपी पहुंचे समाधान दिवस में, लेखपाल रहे हड़ताल पर

मेरठ। दौराला थाने में आयोजित समाधान दिवस का नजारा तब बदल गया जब डीएम अनिल ढींगरा औैर एसएसपी राजेश कुमार पाडेय शनिवार को मौके पर पहुंच गए। दोनों अधिकारियों के अचानक पहुंचने पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। जिम्मेदार अधिकारी तत्काल सक्रिय हो गए। हलांकि लेखपालों प्रदेश स्तरीय हड़ताल के चलते समाधान दिवस में कोई लेखपाल भी नहीं पहुंचा। सिर्फ एक कानूनगो ही मौजूद रहा। कोई फरियादी भी नहीं आया। इस पर डीएम व एसएसपी कुछ देर थानें में ठहर कर वापस लौट गए।

थाने की जर्जर इमारत को लेकर दिए निर्देश

समाधान दिवस में दौराला थाने पहुंचे डीएम और एसएसपी ने दौराला थाने का औचक निरीक्षण भी किया। इस दौरान थाने की जर्जर इमारत देखकर हैरानी जताई। जिस पर इंस्पेक्टर मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना की इमारत दौराला मिल की भूमि पर बनी हुई है। 50 वर्ष से ज्यादा समय होने के बाद भी मिल प्रबंधन ने पुलिस महकमे को भूमि हैंडओवर नहीं की। जिसकी वजह से जरूरी निर्माण कराने के लिए मिल प्रबंधन की मंजूरी लेनी पड़ती है। इस पर डीएम और एसएसपी ने निर्देश दिए कि भूमि हैंडओवर कराने की प्रक्रिया जल्द पूरी कराई जाए। जिससे थाने में आगंतुक कक्ष, महिला बैरिक समेत अन्य निर्माण कार्य कराए जा सकें।

हाईवे पर हादसे रोकने के लिए बनाएं व्यवस्था

हाईवे पर लगातार हो रहे हादसों को लेकर एसएसपी राजेश कुमार पाडेय ने आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी इंस्पेक्टर को दिए। उन्होंने कहा कि जनसहयोग से एंबुलेंस की व्यवस्था कराकर हाईवे पर मूवमेंट कराई जाए। जिससे कोई हादसा होने पर तत्काल मदद पहुंचाई जा सके।

chat bot
आपका साथी