सहारनपुर : डीएम व एसएसपी की अपील, ये लापरवाही पड़ेगी भारी, लाकडाउन का करें पालन

कोरोना के चेन तोड़ने के लिए जिले में 17 मई तक लाकडाउन लगा हुआ है। बावजूद इसके सहारनपुर में लापरवाही की सभी हदें पार हो रही है। डीएम व एसएसपी ने लापरवाही न करने की अपील की है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:42 PM (IST)
सहारनपुर : डीएम व एसएसपी की अपील, ये लापरवाही पड़ेगी भारी, लाकडाउन का करें पालन
सहारनपुुुुुर में लापरवाही ना करने की डीएम और एसएसपी ने की अपील। बाजार में भीड़ की प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के चेन तोड़ने के लिए जिले में 17 मई तक लाकडाउन लगा हुआ है। ताकि लोग अपने घरों से बाहर न निकले और कोरोना वायरस की चेन टूट जाए। बावजूद इसके सहारनपुर में लापरवाही की सभी हदें पार हो रही है। जिला प्रशासन की मजबूरी का फायदा उठाया जा रहा है। सुबह के सात बजे से दोपहर के 12 बजे तक खुलने वाली जरूरतमंद दुकानों पर सबसे अधिक लापरवाही हो रही है। यहां पर खूब भीड़ जुट रही है। शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। बिना मास्क के दुकानदार सामान बेच रहे हैं। सैनिटाइज की कोई व्यवस्था नहीं है। डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि लापरवाही लोगों पर ही भारी पड़ सकती है। इसलिए उनकी अपील है कि वह लोग लाकडाउन का सख्ती के साथ पालन करें। अपने घर से न निकले।

सब्जी मंडी और फल वाले तोड़ रहे नियम

शहर की सब्जी मंडी में सुबह के समय से भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। यहां पर भीड़ शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रही है। सब्जी मंडी में वायरस से बचने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। इसी तरह से फल बेचने वाले वह लोग जो गली मोहल्लों में रेहड़ी या फिर ठेली लेकर जाते हैं। वह बड़ी लापरवाही कर रहे हैं। सब्जियों पर गंदे पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं। बिना मास्क के आवाज लगाकर सब्जी बेच रहे हैं। एक रेहड़ी वाले के पास भीड़ जुट जाती है। जिस कारण शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा है।

मेडिकल स्टोर और क्लीनिक पर भीड़

शहर के बाजाेरिया रोड पर सबसे अधिक भीड़ जुट रही है। यहां पर सबसे अधिक डाक्टरों के क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, मेडिकल लैब है। इसलिए यहां पर जरूरतमंद लोग ही आ रहे हैं, लेकिन शारीरिक दूरी के पालन की नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बिना मास्क के भी इक्का दुक्का लोग दिख रहे हैं। आटो और ई-रिक्शा चालक यहां पर मरीजों को ला रहे हैं, लेकिन बिना मास्क के दिख रहे हैं।

रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर लापरवाही

शहर के रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी लापरवाही दिख रही है। हालांकि रेलवे स्टेशन पर तो सैनिटाइजर, मास्क की सुविधा है, लेकिन रोडवेज बस स्टैंड पर कोई सुविधा नहीं है। यहां पर बसों में सवारियों को 100 फीसद भरा जा रहा है। चालक-परिचालक बिना मास्क के गाड़ियों में सवार है। बस स्टैंड पर फल बेचने वाले भी लापरवाही कर रहे हैं।

सब्जी मंडी में हो रही लापरवाही को लेकर डीएम से बात की जाएगी। पुलिस चालान काट रही है। रोडवेज विभाग के आरएम से बात हो चुकी। यहां पर अब कम लापरवाही है। बाकी डाक्टरों से भी बात करके क्लीनिक पर लगने वाली भीड़ से नियमों का पालन कराया जाएगा।

डा. एस चन्नपा, एसएसपी 

chat bot
आपका साथी