मेरठ में दिव्यांग भाइयों ने कोरोना से बचाव को मांगी परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा

मेरठ मंडल मे बढ़ते कोरोना मामलों को नियंत्रित करने के लिए दिव्यांग भाइयों ने परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था किए जाने की मांग की है। बलवंत नगर निवासी आयुष-पीयूष ने मुख्यमंत्री को भेजे मांगपत्र में लिखा है कि विश्वविद्यालयों की परीक्षा प्रस्तावित है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:41 PM (IST)
मेरठ में दिव्यांग भाइयों ने कोरोना से बचाव को मांगी परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा
मेरठ बलवंत नगर निवासी आयुष पीयूष ।

मेरठ, जेएनएन। मंडल मे बढ़ते कोरोना मामलों को नियंत्रित करने के लिए दिव्यांग भाइयों ने परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था किए जाने की मांग की है। बलवंत नगर निवासी आयुष-पीयूष ने मुख्यमंत्री को भेजे मांगपत्र में लिखा है कि विश्वविद्यालयों की परीक्षा प्रस्तावित है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत मेरठ का प्रसिद्ध नौचंदी मेला भी स्थगित कर दिया गया है और बोर्ड परीक्षाओं की तिथि भी आगे बढ़ाना प्रस्तावित है

इसलिए छात्रों को कोरोना से बचाव ले।लोए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था कराई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर विशेष साफ सफाई एवं प्रतिदिन सैनीटाइज किया जाए।परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के समय परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाए। यदि किसी परीक्षार्थी में कोरोना के प्रारंभिक लक्षण पाए जाते हैं तो उनके लिए अलग से व्यवस्था की जाए। मेरठ में कोरोना की बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए पिछले वर्ष की भांति विश्वविद्यालय परीक्षा का समय और प्रश्नपत्र में प्रश्नों की संख्या कम की जाए।

आयुष पीयूष का कहना है कि कोरोना काल के चलते परीक्षा को लेकर छात्र एवं अभिभावक मानसिक तनाव में है। अगर छात्र मानसिक तनाव में रहेंगे तो इसका प्रभाव छात्रों की परफॉर्मेंस पर पड़ेगा। यह अभी बताना आवश्यक है कि कोरोना काल के चलते कक्षाएं भी नियमित रूप से संचालित नहीं हो पाई है। छात्रों में डर बना हुआ है की कोई भी छात्र कंटेनमेंट जोन से परीक्षा देने हेतु परीक्षा केंद्र पर आ सकते हैं।यदि परीक्षा केंद्रों से संक्रमण फैलता है तो यह कम्युनिटी स्प्रेड का मुख्य कारण होगा। इसलिए कोरोना काल के चलते परीक्षा केन्द्रों पर विशेष सतर्कता बरती जाए। 

chat bot
आपका साथी