ISC 12th Result 2020: सीए बनाना चाहते हैं जिले के टॉपर प्रथम भारद्वाज, ऐसे की थी तैयारी

आइएससी 12 वीं में जिले के प्रथम टॉपर प्रथम भारद्वाज सीए बनना चाहते हैं। छोटी उम्र से ही उनको बिजनेस व्यापार के गेम बेहद पसंद रहे हैं और उसी में उनकी रुचि भी रही है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 09:25 AM (IST)
ISC 12th Result 2020: सीए बनाना चाहते हैं जिले के टॉपर प्रथम भारद्वाज, ऐसे की थी तैयारी
ISC 12th Result 2020: सीए बनाना चाहते हैं जिले के टॉपर प्रथम भारद्वाज, ऐसे की थी तैयारी

मेरठ, जेएनएन। आइएससी 12 वीं में जिले के प्रथम टॉपर प्रथम भारद्वाज सीए बनना चाहते हैं। छोटी उम्र से ही उनको बिजनेस व्यापार के गेम बेहद पसंद रहे हैं और उसी में उनकी रुचि भी रही है। खूब सारे पजल्स, माइंड गेम और क्विज प्रतियोगिताओं में रुचि रखने वाले प्रथम ने आईएससी 12 वीं की बोर्ड परीक्षा में 99 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल में हेड बॉय रहे प्रथम का कहना है कि उन्होंने शुरू से ही टॉपर बनने की योजना बनाई थी और अपने हेड बॉय को रिजल्ट में भी तब्दील करने की इच्छा रखते थे।

उसी के अनुरूप तैयारी की। विषयों को समझा और कॉन्सेप्ट क्लियर करते गए। शिक्षकों और कोचिंग की मदद से एक भी बिंदु को अनछुआ नहीं छोड़ा। इससे उनका कॉन्सेप्ट क्लियर रहा और हर विषय में अच्छा नंबर स्कोर कर सके। प्रथम का कहना है कि उन्होंने इस बार अंग्रेजी में विशेष ध्यान दिया था। कक्षा दसवीं में अंग्रेजी में अंक कम रह जाने से वह टॉपर बनने से चूक गए थे और उस भूल को सुधारने के लिए 12वीं में उन्होंने अंग्रेजी की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी। यही कारण है कि वह जिले के टॉपर बने। हालांकि जिले अथवा राष्ट्रीय स्तर पर कोई मेरिट जारी नहीं होने से उन्हें शुरू में टॉपर बनने की जानकारी नहीं मिल सकी।

99 फीसद रिजल्ट के साथ प्रथम को उम्मीद है कि वह दिल्ली एनसीआर के टॉप थ्री या फिर राष्ट्रीय स्तर पर टॉप 3 में जरूर होते, लेकिन इस बार काउंसिल ने मेरिट जारी नहीं की। प्रथम ने सभी पेपर की परीक्षाएं दी थी। उनका रिजल्ट उनके प्रदर्शन पर ही आधारित है, इसलिए वह अपने रिजल्ट से बेहद संतुष्ट हैं। स्नातक में बीकॉम करने के लिए वह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत ही दाखिला लेंगे। इसके साथ ही वह सीए की तैयारी करेंगे। उनका प्रथम लक्ष्य बनना है और उसके बाद अकाउंटेंसी में अंतरराष्ट्रीय सर्टिफिकेशन भी करने की योजना है।

chat bot
आपका साथी