वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करें, कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएं : डीएम

मेडिकल कालेज में कोरोना महामारी से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण की तैयारियों का मंगलवार को डीएम के. बालाजी ने जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:15 PM (IST)
वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करें, कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएं : डीएम
वैक्सीन के लिए लोगों को प्रेरित करें, कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाएं : डीएम

मेरठ, जेएनएन। मेडिकल कालेज में कोरोना महामारी से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण की तैयारियों का मंगलवार को डीएम के. बालाजी ने जायजा लिया। केंद्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां टीकाकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं को परखा। इसके बाद उन्होंने सीएमओ कार्यालय में भी कोरोना नियंत्रण व टीकाकरण के कार्यो को लेकर निरीक्षण किया।

डीएम ने मेडिकल कालेज प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने को कहा। उन्होंने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र वाले लोग टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। साथ ही आफलाइन भी पंजीकरण भी करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके बाद डीएम निरीक्षण के लिए सीएमओ कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने कोरोना संक्रमितों के संपर्क में रहे लोगों को खोजकर उनकी तत्काल जांच कराने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि नगरीय स्वास्थ्य केंद्र अब्दुल्लापुर, राजेंद्र नगर, पुलिस लाइन, मलियाना, दौराला, पल्हैडा, कसेरूबक्सर, जयभीम नगर, कंकरखेडा, तहसील, शकूर नगर आदि में कांटेक्ट ट्रेसिंग की संख्या 20 से कम पाई गई। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को इसे बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. ज्ञानेंद्र कुमार, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, मंडलीय सíवलास अधिकारी डा. अशोक तालियान सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

इंचौली में बिना मास्क 18 के चालान काटे : इंचौली पुलिस ने मंगलवार को अभियान चलाकर बगैर मास्क के मिले 18 लोगों के चालान काटे और लोगों को जारी गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी।

कोरोना महामारी के प्रति लोग लापरवाही बरत रहे हैं। मास्क लगाने से गुरेज करने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे। इसी क्रम में मंगलवार को इंचौली में पुलिस ने अभियान चलाकर बगैर मास्क घूमते मिले 18 लोगों के चालान काटे। थाना प्रभारी अंकित ने बताया कि चेकिग अभियान जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी