सहारनपुर में पंचायत की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद, महिलाओं ने भूमाफिया को भगाया

सहारनपुर में ग्राम पंचायत की जमीन को लेकर रविवार की शाम दो पक्षों में विवाद हो गया। मोहल्ले के रहने वाले लोगों का आरोप है कि कुछ भूमाफिया इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। हालांकि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:00 AM (IST)
सहारनपुर में पंचायत की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद, महिलाओं ने भूमाफिया को भगाया
सहारनपुर में जमीन पर कब्‍जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। शहर के वार्ड नंबर नौ स्थित मोहल्ला खालीरा में खाली पड़ी ग्राम पंचायत की जमीन को लेकर रविवार की शाम दो पक्षों में विवाद हो गया। मोहल्ले के रहने वाले लोगों का आरोप है कि कुछ भूमाफिया इस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। जबकि यह जमीन नगरपालिका में अंबेडकर पार्क के नाम से पिछले 60 वर्षों से दर्ज है। यहां पर आंबेडकर की प्रतिमा भी लगी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जमीन का कब्जा रुकवाया और लोगों को शांत किया। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है।

करने लगे तोड़फोड़

इस मोहल्ले के रहने वाले मनोज, सतीश, रामकुमार, दिलीप कुमार आदि ने बताया कि रविवार की शाम करीब पांच बजे कुछ भूमाफिया जेसीबी मशीन के साथ उनके मोहल्ले में पहुंचे और अंबेडकर पार्क के नाम से दर्ज जमीन पर तोड़फोड़ करने लगे। जैसे ही मोहल्ले के लोगों को पता चला तो महिलाएं और पुरुष इकट्ठे होकर अंबेडकर पार्क में पहुंचे और यहां पर जेसीबी मशीन को रुकवा दिया।

यह लगाया आरोप

भू माफियाओं का कहना था कि वह जमीन उनकी है। जबकि मोहल्ले के लोगों का कहना है कि यह जमीन पिछले 60 वर्ष से नगर निगम में अंबेडकर पार्क के नाम से दर्ज है। इस जमीन में मोहल्ले के कुछ लोगों ने उपले लगाए हुए हैं और अपना सामान भी डाला हुआ है। हालांकि यहां पर अंबेडकर की एक प्रतिमा भी लगी हुई है। मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि अंबेडकर की प्रतिमा को भी तोड़ने का प्रयास किया गया।

पुलिस ने मामले को शांत कराया

मौके पर पहुंची देहात कोतवाली पुलिस ने मामले को शांत किया तथा वहां से जेसीबी मशीन को वापस भिजवाया। अभी तक इस मामले में कोई तहरीर किसी भी पक्ष की तरफ से थाने पर नहीं पहुंची है। देहात कोतवाली प्रभारी उमेश रोरिया का कहना है कि मामला नगर निगम से जुड़ा हुआ है। इसलिए इसकी समस्या वहीं से हल होगी। हालांकि मोहल्‍ले वालों में आक्रोश बना हुआ है। वे इस समस्‍या का समाधान चाहते हैं। पुलिस भी इस मामले में दोनों पक्षों से बातचीत करेगी।

chat bot
आपका साथी