सम्मेलन में शिक्षा नीति में सुधार पर की चर्चा

जानी खुर्द के सतवाई स्थित चौधरी इलम सिंह जनविद्यापीठ इंटर कालेज में सोमवार को शिक्षक प्रकोष्ठ सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान शिक्षा नीति में सुधार पर विस्तार से चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:42 PM (IST)
सम्मेलन में शिक्षा नीति में सुधार पर की चर्चा
सम्मेलन में शिक्षा नीति में सुधार पर की चर्चा

मेरठ, जेएनएन। जानी खुर्द के सतवाई स्थित चौधरी इलम सिंह जनविद्यापीठ इंटर कालेज में सोमवार को शिक्षक प्रकोष्ठ सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान शिक्षा नीति में सुधार पर विस्तार से चर्चा की गई।

शिक्षक सम्मेलन का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य श्रीचंद शर्मा ने कहा कि बच्चों का भविष्य संवारने में एक शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। इसलिए हमें आने वाली पीढ़ी को उच्च शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देने का भी प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे शिक्षकों के अधिकारी के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। क्षेत्रीय विधायक जितेन्द्र सतवाई ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के हितों के लिए कई कार्य किये हैं और आगे भी शिक्षकों के उत्थान के लिए कार्य किए जाएंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विमल शर्मा ने की। क्षेत्रीय विधायक जितेन्द्र सतवाई, हरीश चौधरी सहित भारी संख्या में शिक्षक व शिक्षिका मौजूद रहे।

दौराला में विश्व शांति के लिए महायज्ञ : दौराला क्षेत्र के मटौर गांव में सोमवार को 22 नवंबर से हर रोज प्रभात फेरी और संतों द्वारा सत्संग किया जा रहा है। वहीं सोमवार को पंजाब के जालंधर में करतापुर आश्रम से स्वामी गोला जी महाराज के द्वारा विश्व शांति की खुशहाली के लिए महायज्ञ किया गया। सूर्य प्रताप शर्मा, पुरुषोत्तम उपाध्याय ने दीप प्रज्वलित किया। संत ने प्रवचन में कहा कि हंसना और प्रसन्न रहना आप अपने स्वभाव में शामिल कर लीजिए। खुश रहने से काम बनेंगे और सफलता हासिल होगी नाममात्र प्रसन्न रहने से आपके आसपास का वातावरण भी खुशहाल रहेगा। सब परेशानियां प्रभु के चरणों में रख दो, वह स्वयं ही दूर हो जाएंगी। डा. अश्वनी शर्मा, जितेंद्र कांबोज, संजय ठाकुर, राकेश, कन्हैयालाल, अर्चना चौहान, मुन्नी प्रधान, नरवीर सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी