UP Panchayat Election: किसी के दबाव में न आएं अधिकारी, मुजफ्फरनगर पहुंचे डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने दिए निर्देश

डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने कहा कि अधिकारी बूथों के पुलिस इंचार्ज थानाध्यक्ष व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के नंबर अपने पास रखें। पीठासीन अधिकारियों से सम्पर्क बनाये रखें और उनका मोबाइल नंबर भी अपने पास रखें। किसी के दबाव में न आएं और निर्भीक होकर चुनाव सम्पन्न कराएंं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:47 PM (IST)
UP Panchayat Election: किसी के दबाव में न आएं अधिकारी, मुजफ्फरनगर पहुंचे डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने दिए निर्देश
डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन में बैठक ली।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की पुलिस लाइन में बैठक ली। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव शातिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से होना चाहिए। सभी जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट हर गतिविधि पर पैनी नजर रखेंगे। कहीं कोई दिक्कत होती है तो छुपाएं नहीं, बल्कि उच्चाधिकारी को तत्काल अवगत कराएं।

मतदाताओं के साथ शालीनता के साथ पेश आएं

उन्होंने कहा कि बूथों के पुलिस इंचार्ज, थानाध्यक्ष व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के नंबर अपने पास रखें। पीठासीन अधिकारियों से सम्पर्क बनाये रखें और उनका मोबाइल नंबर भी अपने पास रखें। किसी के दबाव में न आएं और निर्भीक होकर चुनाव सम्पन्न कराएंं। मतदाताओं के साथ शालीनता के साथ पेश आएं। चुनाव के बारे में कंट्रोल रूम को भी सूचित करते रहे। फोर्स की कोई कमी नहीं है। ऐसा वातावरण तैयार हो कि मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। निर्वाचन प्रक्रिया में बाधा डालने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाए। मतदाता केंद्रो के समीप कोई भी आपत्तिजनक वस्तु न हो। प्रत्येक मतदान केंद्र के गेट पर ही मतदाता व पोलिग एजेंट की तलाशी ली जाए। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव, सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी