कोरोना संक्रमित बढ़ने से पालिका प्रशासन अलर्ट

ढिकोली में कई लोग संक्रमित मिलने के बाद नगर पालिका की ओर से संबंधित लोगों क्वारंटाइन किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:00 PM (IST)
कोरोना संक्रमित बढ़ने से पालिका प्रशासन अलर्ट
कोरोना संक्रमित बढ़ने से पालिका प्रशासन अलर्ट

मेरठ, जेएनएन। ढिकोली में कई लोग संक्रमित मिलने के बाद नगर पालिका की ओर से संबंधित लोगों के घरों के पास बैरिकेडिग कराकर सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया। साथ ही लोगों को जरूरी कार्य से ही घरों से बाहर निकलने की हिदायत दी गई है।

नगर में कोरोना संक्रमितों की निरंतर बढ़ती संख्या से स्वास्थ्य विभाग के साथ नगर पालिका प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर आ आ गया है। गुरुवार को ढिकोली में कई लोग संक्रमित निकलने से पालिका प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। ईओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि उक्त कालोनी में एक ही परिवार में आठ लोग संक्रमित निकले हैं। जबकि सात लोग अन्य मोहल्ले में संक्रमित पाए गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से उक्त कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की सूचना प्राप्त होते ही पालिका के सफाई कर्मचारियों को उक्त सभी स्थानों पर सैनिटाइजर का छिड़काव कराया गया और संबंधित लोगों के घरों के पास बैरिकेडिग कराया गया है।

महामारी से बचाव को बरतें सावधानी नगर पालिका ईओ सुनील कुमार ने बताया कि महामारी से बचाव की कवायद में पालिका ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से अपील की गई कि कोरोना महामारी से बचाव के लिये जारी गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। यदि किसी व्यक्ति को कोई आवश्यक कार्य हो तभी घरों से बाहर निकलें, बिना किसी काम के घर से बाहर न निकले। नागरिक मास्क अवश्य लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें और भीड़ से बचें।

नगर व देहात के आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर गुरुवार से नाइट क‌र्फ्यू का समय बदल गया है। यह अब रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू रहेगा।

एसओ समरबहादुर सिंह ने बताया कि नाई क‌र्फ्यू का उल्लंघन होने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

देहात में नाइट क‌र्फ्यू का पालन कराना चुनौती

गांव व देहात के आसपास के क्षेत्रों में नाइट क‌र्फ्यू का ग्रामीणों से पालन करवाना पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती भरा रहेगा। क्योंकि, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर कुछ गांव में प्रत्याशी देर रात मतदाताओं से सम्पर्क में जुटे हैं। नगर व देहात में 39 ग्राम पंचायतें है। ऐसे में पुलिस-प्रशासन के लिए नाइट क‌र्फ्यू का पालन करवाना मुश्किल होगा। एसडीएम अमित कुमार भारतीय ने बताया कि नाइट क‌र्फ्यू का पालन नहीं करने पर चालान कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी