तीन पाजिटिव, एक की उपचार के दौरान मौत

सरधना नगर व देहात के क्षेत्र में सोमवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:10 PM (IST)
तीन पाजिटिव, एक की उपचार के दौरान मौत
तीन पाजिटिव, एक की उपचार के दौरान मौत

मेरठ, जेएनएन। सरधना नगर व देहात के क्षेत्र में सोमवार को तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों को होम क्वारंटाइन कर दिया। वहीं, नगर निवासी शिक्षक की दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई।

सोमवार को नगर सहित देहात में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव निकली। जिसमें से एक नगरपालिका कर्मचारी, मोहल्ला बेलदरान व भामौरी गांव का है। उधर, नपा में एक कर्मचारी की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने पर अन्य कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया। वहीं, बीते दिनों गांधी नगर निवासी शिक्षक हिमांशु पुत्र महेंद्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हे होमक्वारंटाइन कर दिया था। लेकिन, हालत में सुधार नहीं होने पर स्वजन ने दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया था। सोमवार सुबह उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इसकी पुष्टि उनकी पत्नी दीपा ने की है।

डा. राजेश कुमार की रिपोर्ट नेगिटिव

पिछले दो दिन से सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार की तबियत बिगड़ी हुई थी। जिसमें उन्होंने जुखाम, दस्त व खासी की बात कही थी। सोमवार सुबह उन्होंने अपना एंटीजन टेस्ट करवाया। इसके बाद उनकी रिपोर्ट नेगिटिव आने पर अन्य सहकर्मियों ने राहत की सास ली।

सैंपलिग ना होने पर भड़के अधिकारी

नगर व आसपास के क्षेत्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर अधिकारियों ने सैंपलिग की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है। लेकिन, बीते करीब चार दिनों से कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिग ना होने से अधिकारी सीएचसी प्रभारी डा. राजेश पर भड़क गए और तत्काल सूची बनाकर सैंपलिग के निर्देश दिए। इस सीएचसी प्रभारी ने टीम को तलब कर फटकार लगाई और सैंपलिग करने के निर्देश दिए। साथ ही नपा कर्मियों के भी सैंपल लेने को कहा।

कोरोना संक्रमित का भाई बेच रहा था रबड़ी: कोरोना संक्रमण बढ़ने के बावजूद लोग इस महामारी से बचाव के प्रति संजीदा नहीं हैं। भाई के संक्रमित निकलने के बावजूद व्यापारी सुभाष बाजार में अपनी रबड़ी व मिष्ठान की दुकान खोलकर बैठा था। सूचना पर सीएचसी प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा.सतीश भास्कर पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे और दुकान को बंद करायी। साथ ही हिदायत दी कि कम से कम एक सप्ताह तक दुकान बंद रखी जाए।

सुभाष बाजार में रबड़ी एवं मिष्ठान की दुकान है। जांच में व्यापारी का भाई कारोना संक्रमित पाया गया था। जिसे होम क्वारंटाइन किया हुआ है। इसके बावजूद दुकान खुली हुई थी व रबड़ी व मिठाई बेची जा रही थी। इसकी सूचना पर सीएचसी पर दी गई तो सीएचसी स्टाफ में हड़कंप मच गया। दोपहर लगभग एक बजे सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. सतीश भास्कर थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह सिंह सहित मौके पर पहुंचे और व्यापारी को हड़काकर दुकान बंद करा दी। साथ ही एक सप्ताह तक दुकान बंद रखने की हिदायत दी।

chat bot
आपका साथी