डीजी ने इंस्पेक्टर को लगाई फटकार, कहा-सब निकम्मे हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे के मद्देनजर एडीजी राजीव सभरवाल शनिवार दोपहर मवाना थाना पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:10 PM (IST)
डीजी ने इंस्पेक्टर को लगाई फटकार, कहा-सब निकम्मे हैं
डीजी ने इंस्पेक्टर को लगाई फटकार, कहा-सब निकम्मे हैं

मेरठ,जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे के मद्देनजर एडीजी राजीव सभरवाल शनिवार दोपहर मवाना थाने पहुंचे। महिला हेल्प डेस्क व कोविड-19 से बचाव इंतजामों में खामियां मिलने पर इंस्पेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि सब निकम्मे हैं। थाना नहीं चला रहे बल्कि समय पूरा कर रहे हैं। करीब दस मिनट रुकने के बाद वह लौट गए।

महिला हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग मशीन नहीं रखी थीं। एडीजी के आने के बाद महिला कांस्टेबल भी दौड़ते हुई वहां पहुंचीं। हाथों में ग्लव्स भी ठीक से नहीं पहने थे। कंप्यूटर भी नहीं था। रजिस्टर में कोई नई एंट्री नहीं मिली और परिसर में भीड़ भी जुटी थी। उन्होंने पहले कांस्टेबल को हड़काया और फिर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर को फटकारा। कहा-थाना नहीं संभल रहा, क्षेत्र कैसे संभालते हो। उन्होंने सीओ उदय प्रताप सिंह को प्रतिदिन थाने की मानिटरिग करने और ड्यूटी रजिस्टर, कानून व्यवस्था, तफ्तीश, स्टाफ की ड्यूटी लगाने और अन्य व्यवस्थाएं देखने के आदेश दिए। कंप्यूटर कक्ष की दशा दयनीय मिलने पर सभी पर कार्रवाई की बात कही।

महिला हेल्प डेस्क पर अधूरा मिला रजिस्टर

संवाद सूत्र, परीक्षितगढ़ : एडीजी ने थाने पहुंचकर महिला हेल्प डेस्क और कोविड डेस्क का निरीक्षण किया। महिला हेल्प डेस्क पर समस्या निस्तारण संबंधी रजिस्टर में पर्याप्त डाटा नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। एसपी देहात और सीओ को दिशा निर्देश दिए।

थाने पहुंचे एडीजी ने सबसे पहले कोविड डेस्क पर तैनात महिला सिपाही से बारीकी से जानकारी हासिल की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके बाद महिला हेल्प डेस्क पर रखे रजिस्टरों की जांच की। समस्या निस्तारण के संबध में पर्याप्त डाटा रजिस्टर में नही मिलने पर एडीजी ने नाराजगी जताई। उन्होंने एसपी देहात केशव कुमार और सीओ पूनम सिरोही को निर्देश दिए कि सभी थानों में महिला डेस्क पर समस्या के निस्तारण के दस्तावेज भी संलग्न कराएं।

chat bot
आपका साथी