मां शाकम्भरी देवी पर प्रसाद चढ़ाकर भक्तों ने मांगी मन्नतें

सरूरपुर के खिवाई कस्बे में स्थित माता शाकम्भरी देवी मंदिर में मंगलवार को श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाकर परिवार की मंगलकामना की। इसके अलावा मेले में महिलाओं व बच्चों ने जमकर खरीदारी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:22 PM (IST)
मां शाकम्भरी देवी पर प्रसाद चढ़ाकर भक्तों ने मांगी मन्नतें
मां शाकम्भरी देवी पर प्रसाद चढ़ाकर भक्तों ने मांगी मन्नतें

मेरठ, जेएनएन। सरूरपुर के खिवाई कस्बे में स्थित माता शाकम्भरी देवी मंदिर में मंगलवार को श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाकर परिवार की मंगलकामना की। इसके अलावा मेले में महिलाओं व बच्चों ने जमकर खरीदारी की।

कस्बे में माता शाकम्भरी देवी मेले के तीसरे दिन चतुर्दशी पर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मां शाकम्भरी पर प्रसाद चढ़ाकर परिवार की खुशहाली की कामना की। वहीं, दूसरी ओेर श्रद्धालुओें ने मेले में जमकर खरीदारी की। जहां, एक तरफ श्रद्धालु बसों में सवार होकर पहुंचे तो वहीं, कुछ ट्रैक्टर-ट्राली व निजी वाहन से भी पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर थाना प्रभारी डीपी सिंह सहित पुलिस बल मौजूद रहा। उधर, ब्लाक प्रमुख ठाकुर मनोज चौहान व मेला कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर राजेंद्र चौहान ने दुकानदारों से हालचाल भी जाना। ठाकुर दिलावर चौहान, टिल्लू, ब्रजपाल, मुनेंद्र शर्मा व संजय राणा आदि मौजूद रहे।

दंगल में हुए दिलचस्प मुकाबले : मवाना के मोहल्ला कल्याण सिंह स्थित राजोवाले बाग में मंगलवार को तीन दिवसीय दंगल आरंभ हुआ। जिसका उद्घाटन नगर पालिका के चेयरमैन मोहम्मद अय्यूब ने फीता काटकर किया। उद्घाटन दौरान दो दिचस्प मुकाबले हुए, जिसमें एक कुश्ती विनोद वीर ने जीती, जबकि दूसरी कुश्ती बराबरी पर छूटी।

तीन दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन अवसर पर चेयरमैन अय्यूब ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता होती रही चाहिएं, जिससे युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले। फीता काटने के बाद उन्होंने प्रतिभागी पहलवानों के हाथ मिलाकर दंगल प्रतियोगिता आरंभ कराई।

मुकाबला विनोद वीर माछरा व अजय लोनी के बीच हुआ, जिसमें विनोद वीर ने बाजी मारी। दूसरी कुश्ती सोनू रुड़की व शाहनजर मुजफ्फरनगर के बीच हुई। दोनों पहलवानों ने जोर आजमाइश की। यह कुश्ती बराबरी पर छूटी।

chat bot
आपका साथी