श्रद्धालुओं ने उड़ाया अबीर-गुलाल..भक्ति-धुनों पर थिरके भक्त

हस्तिनापुर कस्बा स्थित बंगाली बाजार में सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में मां दुर्गा महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। इस मौके पर देव मूíतयों की विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें मां के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पडी। श्रद्धालुओं ने अबीर-गुलाल लगाकर भक्तिपूर्ण नृत्य भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:18 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने उड़ाया अबीर-गुलाल..भक्ति-धुनों पर थिरके भक्त
श्रद्धालुओं ने उड़ाया अबीर-गुलाल..भक्ति-धुनों पर थिरके भक्त

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर कस्बा स्थित बंगाली बाजार में सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में मां दुर्गा महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। इस मौके पर देव मूíतयों की विसर्जन शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें मां के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पडी। श्रद्धालुओं ने अबीर-गुलाल लगाकर भक्तिपूर्ण नृत्य भी किया।

सार्वजनिक दुर्गा पूजा मंदिर में दुर्गा पूजा महोत्सव के लिए पंडाल में मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की भव्य मूíतयों को विराजमान किया गया था। पांच दिन तक चले मां दुर्गा महोत्सव में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की। रविवार को सांस्कृतिक विकास कमेटी द्वारा मां दुर्गा समेत अन्य दैवी मूíतयां को विसर्जित करने के लिए शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा पंडाल से शुरू होकर न्यू ब्लाक, नहरवाई कालोनी, कश्मीरी बाजार, मुख्य बाजार, मेन रोड से होते हुए मध्य गंगनहर पर पहुंची और पूजा अर्चना के साथ मूर्तियों का विसर्जन कर दिया गया। इस दौरान संपूर्ण वातावरण मां दुर्गा के जयकारों से गुंजायमान हो गया। श्रद्धालुओं ने बारिश की भी परवाह नहीं की ओर काफी संख्या मे शोभायात्रा में शामिल हुए। इसके अलावा बी ब्लाक में चल रही मां दुर्गा पूजा के समापन के बाद मूर्तियों का शोभायात्रा के बाद विसर्जन कर दिया गया।

खिवाई में पांच दिवसीय मेले का शुभारंभ : सरूरपुर के खिवाई कस्बे में नवरात्र के बाद लगने वाले पांच दिवसीय मेले का रविवार को विधि विधान के साथ शुभारंभ किया गया। भाजपा नेता कपिल शर्मा के साथ आयोजकों ने फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हिदू पंरपरा में मेलों से आपस में भाईचारा जाग्रत होता है। हालांकि, मेले में पहले दिन हल्की बूंदाबांदी होने से कार्य थोड़ी विलंब से शुरू किया गया व श्रद्धालुओं की भीड़ कम रही। इस दौरान अजय प्रधान, कमेटी के कोषाध्यक्ष विनोद राणा, सचिन शर्मा, मास्टर मनोज चौहान, अíपत जैन, जगत सिंह, अमरपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी