बागपत में गुफा मंदिर के पास 125 किलोग्राम लड्डू नष्ट कराए, जानिए क्या है मामला

गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने बड़ौत में कोताना रोड पर किराना की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया। कई दुकानों से नमूने लिए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी ने बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान की शुरूआत की गई है।

Parveen VashishtaThu, 02 Dec 2021 09:08 PM (IST)
बागपत में गुफा मंदिर के पास लड्डू नष्ट करते खाद्य सुरक्षा अधिकारी।

बागपत, जागरण संवाददाता। खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। यहां से नमूने लिए गए और अमानक पाए गए सामान को नष्ट कराया। गुफा मंदिर के पास लगीं दुकानों से रंगबिरंगे प्रसाद चेक किया तो खराब मिला। प्रसाद को नष्ट कराया गया। वहीं दूध के टैंकरों को रुकवाकर नमूने लिए।

किराना की दुकानों पर चलाया चेकिंग अभियान

गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने बड़ौत में कोताना रोड पर किराना की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया। सुमित किराना स्टोर से सरसों का तेल, अजय की दुकान से बेसन, सौरभ शर्मा की दुकान से हल्दी पाउडर, पंडित की दुकान से लाल मिर्च, जय बाला जी स्टोर से तेल, शर्मा किराना स्टोर से हल्दी के नमूने लिए। वहीं इन दुकानों से आठ किग्रा खाद्य रंग को नष्ट कराया। उसके बाद खाद्य सुरक्षा टीम ने गुफा मंदिर के पास लगी प्रसाद की दुकानों पर छापेमारी की। वहां रखे बेसन और बूंदी के लड्डू में अत्यधिक मात्रा में मिलावट मिली। यहां नमूने लिए और करीब 125 किग्रा बेसन के लड्डू को नष्ट कराया। उसके बाद टीम ने पिलाना से दो दूध के टैंकरों से नमूने लिए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी वीके राठी ने बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान की शुरूआत की गई है। लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। मेरठ से विशेष ड्यूटी पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी विशाल चौधरी, आनंद कुमार, अनिल कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाया गया।

दुर्घटनाएं रोकने को एनएचएआइ ने बंद किए अस्थाई कट

बागपत। ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर चोरी व दुर्घटनाएं रोकने के लिए एनएचएआइ ने बनाए गए अवैध कटों को बंद कराया गया।

ईपीई पर बाइक आदि ले जाने के लिए क्षेत्र के लोगों ने रटौल अंडरपास से सरफाबाद तक आधा दर्जन से ज्यादा अवैध कट बना रखे हैं, जहां से बाइक सवार आवागमन करते हैं। ईपीई पर काफी समय चोरी व लूट की घटनाएं हो रही है। एनएचएआइ और पुलिस का मानना है कि इन अवैध कट के कारण ही आपराधिक घटना व दुर्घटनाएं हो रही है। बाइक सवार बदमाश किसी भी समय ईपीई पर अवैध कट से आकर लूटपाट कर फरार हो जाते हैं। इन कट के कारण ही दुर्घटनाएं भी होती है। यहीं से क्षेत्र में शराब आदि की तस्करी होती है। अपराध व दुर्घटनाएं रोकने के लिए गुरुवार को एनएचएआइ कर्मचारियों ने रटौल से सरफाबाद के बीच बने सभी अवैध कट को बंद करा दिया है। यहां डबल ग्रिल लगाकर बड़े पत्थर भी रखें है, जिन्हें कोई आराम से हटा न सकें। इसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस से मिलकर अवैध कट बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग भी की। इंस्पेक्टर ने कर्मचारियों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.