प्रतिबंध के बावजूद शहर में खुलेआम लग रही पैठ

हाई कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद शहर में कई जगह खुलेआम पैठ लग रही है। इस ओर न तो नगर निगम के अफसरों का ध्यान है और न ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:44 AM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद शहर में खुलेआम लग रही पैठ
प्रतिबंध के बावजूद शहर में खुलेआम लग रही पैठ

मेरठ, जेएनएन। हाई कोर्ट के प्रतिबंध के बावजूद शहर में कई जगह खुलेआम पैठ लग रही है। इस ओर न तो नगर निगम के अफसरों का ध्यान है और न ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का। शुक्रवार को तो देहली गेट थाने से लेकर सड़क किनारे पूर्व मंत्री के घर के आगे तक पैठ लगी हुई थी। इससे दिल्ली रोड पर यातायात खासा प्रभावित हुआ।

पैठ से होने वाली दिक्कतों को देखते हुए ही हाईकोर्ट ने इस पर प्रतिबंध का आदेश दिया था। शुरुआत में कुछ दिन आदेश पर अमल हुआ, लेकिन अब स्थिति सबके सामने है। शहर के कई थाना क्षेत्रों में सप्ताह में एक से दो बार पैठ लग रही है। शुक्रवार को देहली गेट थाने के सामने सुबह से ही सड़क किनारे दुकानें लगनी शुरू हो गई। ये दुकानें जली कोठी चौराहे पर पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के घर के सामने तक थीं। इसके चलते सड़क पर पैदल चलना भी दूभर था। यह स्थिति तब है जब पास ही नगर निगम का कार्यालय है और थोड़ी ही दूर पर एसपी सिटी का आफिस।

कौन दे रहा अवैध पैठ को शह

अवैध रूप से पैठ लगवाने में कहीं पुलिस तो कहीं नगर निगम कर्मचारियों की भूमिका संदेह के घेरे में है। स्थानीय पार्षदों पर भी शह देने का संदेह है। क्योंकि इनकी शह के बिना एक ठेला भी सड़क पर अवैध रूप से खड़ा नहीं हो सकता। कई जगह लग रही पैठ

क्षेत्र दिन

लालकुर्ती मंगलवार और शनिवार

परतापुर रविवार को डिवाइडर रोड, मंगलवार को गगोल रोड पर और शुक्रवार को 60 फुटा रोड पर

टीपीनगर शनिवार को भोला रोड पर

मेडिकल गुरुवार को जागृति विहार में और शुक्रवार को कुटी चौराहे पर

लिसाड़ी गेट मंगलवार और शनिवार को समर गार्डन में

chat bot
आपका साथी