मेरठ शहर में रोक के बावजूद बसों-ट्रकों की आवाजाही जारी, सुबह-शाम हो रहा जाम से सामना

मेरठ में रूट डायवर्जन के साथ ही रोडवेज और प्राइवेज बसों को परतापुर बाईपास से निकालने का आदेश हुआ था जिसका पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा। मंगलवार को भी बसें ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पहुंचीं जिससे जाम की स्थिति बनी रही।

Prem Dutt BhattTue, 03 Aug 2021 10:00 PM (IST)
शहर में टीपीनगर से गुजर रहीं रोडवेज बसें, ट्रक भी दौड़ रहे, डिवाइडर तोड़कर सड़क की चौड़ी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन के साथ ही रोडवेज और प्राइवेज बसों को परतापुर बाईपास से निकालने का आदेश हुआ था, जिसका पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा। मंगलवार को भी बसें ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पहुंचीं, जिससे जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि बागपत रोड पर थोड़ा-सा डिवाइडर तोड़कर जाम से राहत दिलाने का प्रयास हुआ, लेकिन सुबह-शाम फिर भी जाम रहा।

हर बार जाम के हालात

रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते दिल्ली रोड के वाहनों को ट्रांसपोर्ट नगर से बागपत रोड के लिए निकाला जा रहा है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने बसों को परतापुर बाईपास से डायवर्ट कर दिया था, लेकिन मंगलवार को भी कुछ बसें ट्रांसपोर्ट नगर से होते हुए बागपत रोड पर पहुंची। इसके चलते कई बार जाम की स्थिति रही। दोपहर करीब 12 बजे तक तो वाहनों की कतारें लगी रहीं। हालांकि बाद में कुछ राहत रही। दो टीआई और बड़ी संख्या में ट्रैफिक के साथ ही थाने के पुलिसकर्मी भी जुटे रहे। उधर, शाम को फिर से जाम ने लोगों को परेशान किया। वाहनों की कतारों के आगे पुलिसकर्मी बेबस दिखाई दिए।

थोड़ा डिवाइडर टूटा, पूरा जल्द

बागपत रोड पर वाहनों के दबाव के चलते जाम लगता है। इसकी एक वजह डिवाइडर के वजह से ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से आ रहे वाहनों को मुडऩे के लिए कम जगह मिलना भी था। इसको देखते हुए ही डिवाइडर को तोडऩे का निर्णय हुआ था। सोमवार देर रात करीब दो फीट डिवाइडर तोड़ दिया गया था। अधिकारियों का कहना है कि अब केएमसी तक पूरा डिवाइडर तोड़ा जाएगा। दोनों ओर के यातायात को अलग रखने के लिए लोहे के पाइप लगा दिए जाएंगे। वहीं, टी-प्वाइंट पर रखे कंक्रीट के बैरियर भी जल्द हटा दिए जाएंगे।

ट्रकों की नहीं बनी व्यवस्था, टूटी सड़क होगी ठीक

ट्रांसपोर्ट नगर में हर वक्त बड़ी संख्या में ट्रक मौजूद रहते हैं। उनके मुड़ते वक्त भी जाम की स्थिति बनती है। इसके साथ ही वह जब बागपत रोड की ओर जाते हैं, तब भी वाहन थम जाते हैं। इसको देखते हुए ही एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने व्यापारियों से बात करने के लिए कहा था। उनका कहना है कि रात में एक निश्चित समय पर ट्रकों के आने-जाने पर सहमति बनाई जाएगी, ताकि लोगों को परेशानी से बचाया जा सके। जल्द ही व्यापारियों के साथ मीङ्क्षटग की जाएगी। वहीं, बागपत रोड पर कुछ सड़क टूटी हुई भी है। इस संबंध में भी विभागीय अधिकारियों से पत्राचार किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.