मायूस हुए क्रिकेट प्रेमी.. उम्मीद न थी ऐसी हार की

रविवार की शाम शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए मायूसी भरा रहा। कई दिन से जिस पल का क्रिकेट प्रेमी इंतजार कर रहे थे वह पल इतना मायूसी भरा होगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:52 AM (IST)
मायूस हुए क्रिकेट प्रेमी.. उम्मीद न थी ऐसी हार की
मायूस हुए क्रिकेट प्रेमी.. उम्मीद न थी ऐसी हार की

मेरठ, जेएनएन। रविवार की शाम शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए मायूसी भरा रहा। कई दिन से जिस पल का क्रिकेट प्रेमी इंतजार कर रहे थे, वह पल इतना मायूसी भरा होगा। इसकी बहुत से लोगों ने कल्पना तक नहीं की थी। आखिर ऐसा होने का कारण भी था। क्रिकेट के मुकाबले में 12 बार पाकिस्तान को हराने वाली टीम इंडिया के धुरंधर टी-20 व‌र्ल्ड कप के मुकाबले में उतरे थे। जहां पाकिस्तानी को पटखनी देने की जगह टीम इंडिया 10 विकेट से हार गई। इसे लेकर क्रिकेट प्रेमियों में भारी निराशा रहा। वहीं, कुछ युवाओं ने रोष भी जताया।

रविवार को करवाचौथ को लेकर लोग अपने घरों में जहां तैयारी में जुटे थे, तो दूसरी ओर भारत पाकिस्तान मैच को देखने के लिए भी काफी उत्सुक रहे। भारत पाकिस्तान के मैच से शुरू होने से पहले उसके विज्ञापनों से भी दर्शक रोमांचित नजर आए। शहर में आइनोक्स सिनेमा में बड़े पर्दे पर मैच दिखाने का प्रबंध किया गया था। शाम को बारिश के बाद भी कुछ लोग घर से निकलकर बड़े पर्दे पर भारत पाक के मैच का लुत्फ लेने के लिए पहुंचे। वहीं, अपने घरों में टीवी पर भी शाम से ही मैच देखने के लिए चिपके रहे। टी- 20 व‌र्ल्ड कप में मेरठ से भुवनेश्वर कुमार के खेलने की वजह से शहर के लोगों में और भी उत्साह रहा। टीवी पर मैच की शुरुआत से लेकर आखिर तक क्रिकेट प्रेमियों में परिणाम को लेकर आशंका भी दिखी। भारत के टास हारने पर भी कुछ क्रिकेट प्रेमी मायूस हुए। इसके बाद शुरुआती दो विकेट गिरने पर चेहरे फीके पड़ने लगे। भारतीय टीम के 151 रन का लक्ष्य आने के बाद भी खेल प्रेमी मायूस हुए। भारतीय गेंदबाजी ने भी खेलप्रेमियों को कोई भी ऐसा पल नहीं दिया, जिससे वह कुछ पल की खुशी महसूस कर पाए। पाकिस्तान का एक भी विकेट नहीं गिरा, मेरठ के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी मैच में कोई कमाल नहीं कर पाए। भुवी को कोई विकेट नहीं मिलने से भी लोग निराश नजर आए। मैच में भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर शहर में युवाओं में रोष भी दिखा।

विश्वविद्यालय गेट के बाहर पुतला फूंका

पाकिस्तान के साथ शर्मनाक शिकस्त के बाद चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ नारेबाजी की। भारत की हार के लिए कप्तान को दोषी भी ठहराया। कप्तान का पुतला भी फूंका। साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने विराट कोहली को घमंडी कैप्टन कहकर पुतले में जूते चप्पल भी पहनाए। पुतला फूंकने में विनीत चपराना, वैभव शर्मा, आशु राठी, अमन राणा, मोनू नागर, गोरांग त्यागी, फिरोज ठाकुर, प्रमोद शेरगढ़ी, कार्तिक ठाकुर, शैलेंद्र प्रधान, रजत ठाकुर आदि रहे।

शुरू से ऐसे पिछड़े कि संभल न पाए

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। टीम में सभी शुरुआती बल्लेबाज फेल हो गए है। पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जो पाक के पक्ष में रहा। क्योंकि बाद में ओस पड़ती है। इसका फायदा पाकिस्तान के बल्लेबाजों को मिला। भुवनेश्वर कुमार सहित सभी गेंदबाजों ने मैच में मायूस किया।

राकेश गोयल, कोषाध्यक्ष, मेरठ जिला क्रिकेट एसोसिएशन

पाक टीम ने अच्छा खेला। इस मैच में टास का रोल रहा है। इंडिया टीम में शुरु में दो विकेट जल्द गिर गए। बाद में गेंदबाजी अच्छी नहीं हो पाई। टी-20 व‌र्ल्ड कप में भारत जिस ग्रुप में है, उसमें पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड है। पाक ने इस मैच को जीतने के बाद बढ़त बना ली। अब भारत को अच्छे पोजीशन के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड से हर हाल में जीतना होगा।

संजय रस्तोगी, भुवनेश्वर कुमार के कोच

सुबह से बच्चों में भारत पाक के मैच को देखने के लिए बहुत उत्साह था। मैच में भारत की हार से सभी मायूस हुए हैं। पाकिस्तान के साथ भारत को हर हाल में मैच जीतना चाहिए था। मैच में हमारे गेंदबाज पूरी तरह से असफल रहे। हालांकि पहले के प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद है कि टीम इंडिया आगे शानदार तरीके से वापसी करेगी।

विपिन वत्स, प्रवीण कुमार के कोच

chat bot
आपका साथी