सीसीएसयू के दीक्षा समारोह में डिप्टी सीएम छात्रों से करेंगे बात

चौधरी चरण सिंह विवि का 32 वां दीक्षा समारोह नौ मार्च को होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:45 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:45 PM (IST)
सीसीएसयू के दीक्षा समारोह में डिप्टी सीएम छात्रों से करेंगे बात
सीसीएसयू के दीक्षा समारोह में डिप्टी सीएम छात्रों से करेंगे बात

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि का 32 वां दीक्षा समारोह नौ मार्च को होने जा रहा है। दीक्षा समारोह में इस बार उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा छात्रों से बात करेंगे। राज्यपाल के साथ उपमुख्यमंत्री के आने के कार्यक्रम को देखते हुए विवि में समारोह की तैयारी की गई है।

नौ मार्च को दीक्षा में वर्ष 2020 और 2019 के मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल और विशिष्ट योग्यता प्रमाणपत्र मिलेगा। इससे पहले सात मार्च को पदक और प्रमाणपत्र पाने वाले छात्रों को बुलाया गया है। इसमें वह अपने प्रमाणपत्र लेकर आएंगे। नौ मार्च को सुबह साढ़े छह बजे से डिग्री दी जाएगी। दीक्षा समारोह में कुलाधिपति राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अध्यक्षता करेंगी, मुख्य अतिथि के तौर पर गुजरात यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो. एमएन पटेल होंगे। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शिरकत करेंगे। उप मुख्यमंत्री का कार्यक्रम दीक्षा समारोह में बाद में तय किया गया। दीक्षा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 57 मेधावियों को ही मेडल देंगी। शेष मेधावियों को उसी दिन अन्य समारोह में पदक दिया जाएगा।

केडीएफ ने किया सौ बच्चों को सम्मानित : केडी फाउंडेशन की ओर से रविवार को चौधरी चरण सिंह विवि के वृहस्पति भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने दीप जलाकर की। केडीएफ सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में भाग लेने वाले केएल इंटरनेशनल दीवान पब्लिक स्कूल, सत्यकाम, द गुरुकुलम इंटरनेशनल, सोफिया, सेंट थामस, बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर के सौ छात्रों को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही प्लास्टिक फ्री इंडिया के लिए केडीएफ क्लाथ बैग भी प्रदान किए गए। इसके अलावा पुलिस, चिकित्सा और पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाली महिलाओं को नारी शक्ति सम्मान प्रदान किया गया। इस दौरान मुकेश सिंघल, संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक डा. राजकुमार, आइएएस मनीष बसंल और संस्था की अध्यक्ष हिना रस्तौगी भी उपस्थित रही। जासं.

chat bot
आपका साथी