380 परियोजनाओं का आगाज करेंगे डिप्टी सीएम

सूबे के डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को मेरठ में लोनिवि व सेतु निगम की लगभग 1200 करोड़ की 380 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:53 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:53 AM (IST)
380 परियोजनाओं का आगाज करेंगे डिप्टी सीएम
380 परियोजनाओं का आगाज करेंगे डिप्टी सीएम

मेरठ, जेएनएन। सूबे के डिप्टी सीएम व लोक निर्माण विभाग मंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को मेरठ में लोनिवि व सेतु निगम की लगभग 1200 करोड़ की 380 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में 201 परियोजनाओं का लोकार्पण व 179 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इसमें लोनिवि के 196 कार्यों का लोकार्पण व 176 कार्यो का शिलान्यास शामिल है। शेष आठ कार्य सेतु निगम से संबंधित हैं। डीएम के. बालाजी ने लोनिवि अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में तैयारियों का जायजा लिया। लोनिवि के अधिकारी दिनभर तैयारियों में जुटे रहे। बारिश की संभावना के मद्देनजर पंडाल के ऊपर की तरफ जर्मन हैंगर लगाया गया है।

इन मुख्य परियोजनाओं का होगा शिलान्यास व लोकार्पण

कांवड़ गंगनहर मार्ग की बाई पटरी पर (वर्तमान यातायात) लोक निर्माण विभाग ने सड़क सुरक्षा के लिए 30 करोड़ की लागत से क्रैश बैरियर व रिफ्लेक्टर बनाए हैं। मुजफ्फरनगर में 1.8 किमी अवशेष मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण किया है। इन दोनों कार्य को गंगनहर पटरी मार्ग के लोकार्पण में शामिल किया गया है। इसके अलावा 737 किमी लंबाई के अन्य जिला मार्ग सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढीकरण, 36 लघु सेतुओं का निर्माण, ग्रामीण क्षेत्र में 246 किमी लंबाई के मार्गों का नव-निर्माण परियोजनाओं के कार्य शामिल है। सेतु निगम के चार दीर्घ सेतुओं का लोकार्पण व चार सेतुओं का शिलान्यास भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है।

बुलदंशहर में मेडिकल व बागपत में आइटीआइ कालेज

डिप्टी सीएम द्वारा होने वाले कार्यक्रम में बुलंदशहर में राजकीय मेडिकल कालेज, खुर्जा में राजकीय आइटीआइ व बागपत में राजकीय आइटीआइ का शिलान्यास किया जाएगा। पुराने संघ कार्यकर्ता की तेरहवीं में भी जाएंगे केशव

मेरठ : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को संघ के पुराने कार्यकर्ता रहे जगदीश चौधरी की तेरहवीं में भी शामिल होंगे। भाजपा नेता समय सिंह सैनी ने डिप्टी सीएम से फोन पर बात कर इसकी जानकारी दी। सैनी ने बताया कि तेरहवीं का कार्यक्रम राज राजेश्वर मंडप में होगा। इस दौरान उप मुख्यमंत्री पार्टी कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होंगे।

chat bot
आपका साथी