सहारनपुर में मुस्लिम युवक के जयश्री राम का नारा लगाने पर देवबंद को ऐतराज, युवक बोला-हम तो श्रीराम के वंशज

गृह मंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में जोशीले भाषण से उत्साहित मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने से देवबंद के मौलाना को ऐतराज है। युवक मीडिया के सामने आ गया। उसने साफ कहा कि हम भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 02:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:06 AM (IST)
सहारनपुर में मुस्लिम युवक के जयश्री राम का नारा लगाने पर देवबंद को ऐतराज, युवक बोला-हम तो श्रीराम के वंशज
हम तो भगवान श्रीराम के वंशज है, उनका नाम लेकर नारा लगाना कोई गुनाह नहीं है

सहारनपुर, जेएनएन। केन्द्र सरकार में गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह के सहारनपुर आगमन पर जनसभा में मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने पर देवबंद के मौलाना के ऐतराज पर युवक ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मौलाना के युवक को इस्लाम से खारिज करने की बात कहने पर युवक ने कहा कि हम तो भगवान श्रीराम के वंशज है, उनका नाम लेकर नारा लगाना कोई गुनाह नहीं है।

सहारनपुर में बीती दो दिसंबर को गृह मंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा में जोशीले भाषण से उत्साहित मुस्लिम युवक के जय श्रीराम का नारा लगाने से देवबंद के मौलाना को ऐतराज है। अहसान राव के भारत माता की जय तथा जय श्रीराम के नारे से देवबंद के उलेमा को ऐतराज है।

मौलाना असद कासमी ने कड़ा ऐतराज जताया है। देवबंद के आलिम और मदरसा शेखुल हिंद के मोहतमिम मुफ्ती असद कासमी ने मुस्लिम युवक को अपनी इस गलती के लिए तौबा करने की सलाह दी थी। इतना ही नहीं उसको इस्लाम से भी खारिज करने की धमकी दी।

सहारनपुर में मुस्लिम युवक के जयश्री राम का नारा लगाने पर देवबंद को ऐतराज, युवक बोला-हम तो श्रीराम के वंशज pic.twitter.com/BI5rKaH4N2— Dharmendra Pandey (@Dharm0912) December 5, 2021

मौलाना के इस ऐतराज के बाद जनसभा में भारत माता की जय तथा जय श्रीराम का नारा लगाने वाला मुस्लिम युवक मीडिया के सामने आ गया। उसने साफ कहा कि हम भगवान श्रीराम के ही वंशज हैं । उनके नाम पर नारा लगाने पर किसी को ऐतराज नहीं होता चाहिए। भगवान श्रीराम की जय जयकार करने में कोई हर्ज नहीं।

देवबंद क्षेत्र के मुस्लिम युवक एवं भाजपा कार्यकर्ता अहसान राव ने बड़े जोशो खरोश के साथ जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाए थे। इंटरनेट मीडिया पर इस मुस्लिम युवक की नारे लगाने का वीडियो जारी होने पर मौलाना ने सख्त एतराज जताया था।

उलेमा की प्रतिक्रिया के बाद रविवार को अहसान राव ने मीडिया के सामने आते हुए कहा कि श्री राम हमारे पूर्वज है और हम श्रीराम के वंशज है। मुझे यह सब बोलने में कोई आपत्ति नही है। जिस मुल्क में हम रह रहें है हमे वहां की जय जयकार करनी चाहिए। मेरे नारे लगाने पर कौन क्या कह रहा है मुझे इससे कोई मतलब नही है। किसी मौलाना को हमको इस्लाम से खारिज करने का अधिकार नहीं है।  

chat bot
आपका साथी