देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने कहा, जमीयत के स्काउट सेंटर से खौफ, मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रखी यह मांग

जमीयत उलेमा हिंद द्वारा बनाए जा रहे भारत स्काउट-गाइड ट्रेनिंग सेंटर की शिकायत देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। सोमवार को बृजेश सिंह ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इसके निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग रखी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:14 AM (IST)
देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने कहा, जमीयत के स्काउट सेंटर से खौफ, मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रखी यह मांग
विधायक ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रोक लगाने की मांग रखी।

सहारनपुर, जेएनएन। केंदुकी गांव में जमीयत उलेमा हिंद (महमूद मदनी गुट) द्वारा बनाए जा रहे भारत स्काउट-गाइड ट्रेनिंग सेंटर की शिकायत देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है। सोमवार को बृजेश सिंह ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इसके निर्माण पर तत्काल रोक लगाने व उच्च स्तरीय कमेटी से जांच कराने की मांग रखी।

विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र देकर बताया कि जमीयत उलेमा हिंद ग्राम केंदुकी गांव में प्रशिक्षण केंद्र के नाम पार धार्मिक मदरसा बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए 150 बीघा जमीन का बैनामा कराया गया है। आरोप लगाया कि इसमें वर्ग विशेष के युवाओं को कट्टरवाद व जिहाद की शिक्षा दी जाएगी, जो देश की सुरक्षा, एकता-अखंडता व संप्रभुता के लिए खतरा बन सकता है। इससे आसपास गांवों के लोग चिंतित हैं।

विधायक ने मुख्यमंत्री को बताया कि पूरे देश में स्काउट-गाइड का कोई स्थायी शिविर न होने के कारण यह सेंटर यहां बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

एटीएस सेंटर का शिलान्यास नवंबर में

देवबंद में रेलवे रोड पर बनने वाले एटीएस ट्रेनिंग सेंटर के भूमि पूजन के लिए नवंबर के प्रथम या दूसरे सप्ताह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने देवबंद विधायक कुंवर बृजेश सिंह को इसकी जानकारी दी।

गांव में न तो कोई तनाव और न भय का माहौल है।

-सज्जाद अली, ग्राम प्रधान 

chat bot
आपका साथी