Dengue In Meerut: मेरठ में नहीं थमा डेंगू का कहर, सात नए मरीजों के साथ कुल संख्‍या 1600 के पास पहुंची

Dengue In Meerut मेरठ और आसपास डेंगू के मामले लगातार मिल रहे हैं। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि शहरी क्षेत्र में मिले नए मरीजों में कंकरखेड़ा में दो अब्दुल्लापुर मकबरा डिग्गी संजय नगर में एक-एक मरीज मिले हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 08:50 AM (IST)
Dengue In Meerut: मेरठ में नहीं थमा डेंगू का कहर, सात नए मरीजों के साथ कुल संख्‍या 1600 के पास पहुंची
अब जिले में डेंगू के 186 सक्रिय मरीज, 1410 हो चुके रिकवर।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में डेंगू का प्रहार अभी लगातार जारी है। जिले में रविवार को डेंगू के सात नए मरीज मिले हैं, इसके साथ ही अब तक जिले में डेंगू के कुल 1596 मरीज मिल चुके हैं। शहरी क्षेत्र में अब तक 856 और ग्रामीण इलाकों में 740 मरीज मिल चुके हैं।

इन इलाकों में मिले मरीज

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि रविवार को शहरी क्षेत्र में मिले नए मरीजों में कंकरखेड़ा में दो, अब्दुल्लापुर, मकबरा डिग्गी, संजय नगर में एक-एक मरीज मिले हैं। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में मिले नए मरीजों में रजपुरा में एक और एक ही मरीज सरूरपुर में मिला है। अब जिले में डेंगू के 186 एक्टिव मरीज हैं। इनमें 37 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और 149 मरीज घर पर रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं। वहीं, 1410 मरीज उपचार पाकर रिकवर भी हो चुके हैं।

2303 सैंपल की जांच में कोई कोरोना संक्रमित नहीं

मेरठ : रविवार को 2303 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि अब जिले में कोरोना ग्रसित एक सक्रिय मरीज है। वह होम आइसोलेशन पर रहकर अपना इलाज करा रहा है।

गैस्ट्रो-न्यूरो शिविर का 99 मरीजों ने उठाया लाभ

मेरठ : बागपत रोड स्थित केएमसी मेडिकल एंड एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में रविवार को में अस्पताल पर निश्शुल्क न्यूरो एवं गैस्ट्रो शिविर का आयोजन हुआ। न्यूरो से जुड़ी समस्याओं पर डा. निलय शाह व गैस्ट्रो पर डा. नित्यानंद शर्मा ने परामर्श दिया। न्यूरो शिविर में 56 व गैस्ट्रो के शिविर में 43 मरीज पंजीकृत हुए। मरीजों की जांचें 50 प्रतिशत छूट के साथ की गई। अस्पताल प्रबंधन की इंदू रंजना का कहना है कि कोरोना के चलते निश्शुल्क कैंप का आयोजन बंद था। अब फिर से शुरू किया गया है। दिसंबर माह से प्रत्येक माह के प्रथम शुक्रवार को निश्शुल्क न्यूरो शिविर, दूसरे शुक्रवार को निश्शुल्क हृदय रोग शिविर लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी