फीस माफी और छात्रवृत्ति दिलाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन Meerut News

मेरठ शहर में स्‍कूल फीस माफी को लेकर विरोध का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को स्टूडेंट सेवा समिति ने स्कूलों की छह माह की फीस माफ कराने व छात्रवृत्ति दिलाने की मांग को लेकर कमिश्नरी और कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में ज्ञापन भी सौंपा गया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 01:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:44 PM (IST)
फीस माफी और छात्रवृत्ति दिलाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन Meerut News
मेरठ में स्टूडेंट सेवा समिति ने स्कूलों की छह माह की फीस माफ कराने की मांग की।

मेरठ, जेएनएन। स्टूडेंट सेवा समिति ने मंगलवार को कोरोना काल की स्कूलों की छह माह की फीस माफ कराने व छात्रवृत्ति दिलाने की मांग को लेकर कमिश्नरी व कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के नाम ज्ञापन दिया। समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले छह माह में कोरोना महामारी के चलते विद्यालय, उपक्रम एवं उद्योग आदि पर तालाबंदी है। जिस कारण लोगों की आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है। उनका कहना है कि इस महामारी का सबसे बड़ा नुकसान छात्रों को हुआ है, जहां एक और विद्यालय न चल पाने के कारण छात्रों की शिक्षा बाधित हुई है।

वहीं, दूसरी ओर छात्रों को रोजगार के अवसर व नौकरियों में बेहद कमी आई है।  वहीं, दूसरी ओर विद्यालयों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर सिर्फ कुछ पाठ डाल देने के कारण छात्रों पर जबरन फीस वसूली का दबाव बनाया जा रहा है। इनमें से अनेक छात्र ऐसे हैं, जिन पर न तो मोबाइल है और नहीं ऑनलाइन शिक्षा से जुड़ने का कोई अन्य साधन।  इसके बावजूद स्कूल अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

फीस न दिए जाने पर छात्रों को जबरदस्ती फेल करने की चेतावनी दे रहे हैं। उन्होंने मांग की कि कोरोना काल की छह माह की फीस को माफ किया जाए। साथ ही आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को छात्रवृत्ति का भुगतान किया जाए। राष्ट्रीय अध्यक्ष करार हुसैन के नेतृत्व में छात्रों ने डीएम के नाम ज्ञापन एसीएम को दिया।

chat bot
आपका साथी