सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने पर महिलाओं का कमिश्नरी पार्क में प्रदर्शन

मेरठ में दुल्हेड़ा ग्राम की महिलाओं ने सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने पर शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा पर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद महिलाओं ने डीएम के नाम ज्ञापन दिया है ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:15 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:15 PM (IST)
सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने पर महिलाओं का कमिश्नरी पार्क में प्रदर्शन
सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने पर महिलाओं का प्रदर्शन।

मेरठ, जेएनएन। जिले के दुल्हेड़ा ग्राम की महिलाओं ने सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने पर शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह पार्क, कमिश्नरी चौराहा पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के नाम ज्ञापन दिया।

राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी की राष्ट्रीय संगठन मंत्री व गोरक्षक मीनाक्षी चौहान के नेतृत्व में दुल्हेड़ा ग्राम की महिलाएं शुक्रवार को सुबह चौधरी चरण सिंह पार्क पहुंची। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तथा धरना देकर बैठ गई।

महिलाओं का कहना था कि उन्हें ग्राम में सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। उनका आरोप था कि ग्राम प्रधान व सचिव सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र गरीब महिलाओं की बजाय अपनी रिश्तेदारों को दे रहे हैं। जिसमें एक मामला महिला स्वयं सहायता समूह का भी है, जिसमें पात्र महिलाओं को स्वयं सहायता समूह की सदस्य नहीं बनाया गया है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना में भी ग्राम दुल्हेड़ा में न तो कोई आवास बना है और न ही कोई शौचालय बना है। गांव में विकास न के बराबर हो रहा है। उनका यह भी आरोप था कि निराश्रित महिला राखी की डेढ़ बीघा जमीन पर बिल्डर संजय ने कब्जा कर लिया है। उस पर प्लॉटिंग कर दी है। तमाम शिकायत के बावजूद उस पर कार्रवाई नहीं हुई है।

यह रहीं शामिल

उन्होंने मांग की कि इन सब मामलों में कार्रवाई की जाए। साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र गरीब महिलाओं को मिले. ज्ञापन देने व धरना देने वालों में अध्यक्ष बेबी चौहान, रीना चौहान, गरिमा, रेखा, ज्योति चौहान, रिशु, प्रियंका, मंजू, सीमा, कमलेश्वर व बबीता आदि मुख्य रूप से शामिल रहीं। 

chat bot
आपका साथी