बागपत में बकाया गन्ना भुगतान को लेकर कलेक्ट्रेट में गरजे किसान

बागपत में गन्‍ना भुगतान के लि‍ए छपरौली क्षेत्र के किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि जल्द गन्ना भुगतान नहीं हुआ तो कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे। क‍िसानों में आक्रोश है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 01:23 PM (IST)
बागपत में बकाया गन्ना भुगतान को लेकर कलेक्ट्रेट में गरजे किसान
बागपत में बकाया गन्ना भुगतान को लेकर क‍िसानों का प्रदर्शन।

बागपत, जेएनएन। चीनी मिलों से 512 करोड़ रूपये का बकाया गन्ना भुगतान नहीं होने से अब किसानों में आक्रोश है। छपरौली क्षेत्र के किसानों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। किसानों ने चेतावनी दी कि जल्द गन्ना भुगतान नहीं हुआ तो कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे।

शुक्रवार को चैबसी खाप छपरौली के अध्यक्ष रणवीर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने धरना देने के बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा। किसानो ने मलकपुर चीनी मिल से 252 करोड़ रूपये तथा अन्य चीनी मिलों से 260 करोड़ रूपये गन्ना भुगतान कराने की मांग की है। किसानों ने कहा कि एक और गन्ना भुगतान नहीं मिल रहा है, वहीं ऊर्जा निगम के अधिकारी बिल नहीं चुकाने पर किसानों के नलकूपांे के कनेक्शन काट रहे है। मय ब्याज के गन्ना भुगतान कराने की मांग की।

किसानों ने आरोप लंगाया कि गन्ना पती जलाने के आरोप लगाकर किसानों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। ऐसी कार्रवाई को किसान सहन नहीं करेंगे। वहीं डीएम शुकंतला गौतम ने गन्ना विभाग तथा ऊर्जा निगम के अधिकारियों को तलब कर किसानों की समस्याओं के निराकरण कराने का निर्देश दिया। इस दौरान सुभाष चैधरी, विपीन कुमार, राजपाल सिंह, पवन, नरेशपाल, शिवेन्द्र सिंह, सुभाष, देशपाल, सहदेव, योगेन्द्र, श्याम सिंह , सत्यपाल औरा राजपाल सिंह समेत अनेक किसान मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी